मुंगेली
Trending

Chhattisgarh News: हेड मास्टर ने 5 वीं कक्षा की छात्रा से की मारपीट, युवा कांग्रेस ने की मारपीट करने वाले हेडमास्टर पर कार्रवाई की मांग…

Chhattisgarh News: छात्र के परिवार ने स्कूल के हेड मास्टर पर आरोप लगाते हुए पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है और उचित कार्रवाई की मांग की है.

मुंगेली, Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के मुंगेली में एक सरकारी स्कूल में 5वीं कक्षा के छात्र के साथ बेरहमी से मारपीट का मामला सामने आया है. छात्र के परिवार ने स्कूल के हेड मास्टर पर आरोप लगाते हुए पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है और उचित कार्रवाई की मांग की है. इस मामले में यूथ कांग्रेस ने छात्र से मारपीट (Chhattisgarh News) करने वाले हेड मास्टर के खिलाफ कार्रवाई नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी दी है. जिला शिक्षा पदाधिकारी ने मामले की जांच के आदेश दिये हैं.

टीचर ने डंडे से की छात्र पिटाई (Chhattisgarh News)

जानकारी के मुताबिक, 29 जून को मुंगेली ब्लॉक के शासकीय प्राथमिक शाला चमारी के हेडमास्टर तुकाराम खांडे ने 5वीं कक्षा की छात्रा गौरी साहू को डंडे से पीटकर लहूलुहान कर दिया था. टीचर ने पहले छात्रा को डराया, फिर डंडे से मारकर दाहिनी आंख के पास घायल कर दिया. इस घटना में छात्र की आंखों के नीचे गंभीर चोटें आई हैं. 1 जुलाई को छात्र के परिजनों ने जिला शिक्षा पदाधिकारी को लिखित आवेदन देकर हेडमास्टर के खिलाफ उचित कार्रवाई की मांग की. लेकिन शिकायत के बाद भी आरोपी शिक्षक तुकाराम खांडे के खिलाफ कोई विभागीय कार्रवाई नहीं की गई.

अब मामले को लेकर यूथ कांग्रेस ने प्रिंसिपल के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. युवा कांग्रेस ने जिला शिक्षा अधिकारी को पत्र लिखकर जल्द से जल्द प्रिंसिपल के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है और उचित कार्रवाई नहीं होने पर शिक्षा विभाग का घेराव और आंदोलन करने की चेतावनी दी है.

जांच के बाद होगी कार्रवाई: DEO

इस मामले में जिला शिक्षा अधिकारी सीके धृतलहरे का कहना है कि घटना की शिकायत छात्रा, परिजन और युवा कांग्रेस ने की है, जिस पर ब्लॉक शिक्षा अधिकारी प्रतिभा मंडलोई को जांच के निर्देश दिए गए हैं. जांच रिपोर्ट के आधार पर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

Back to top button