क्रिकेट

T20 World Cup 2024: क्रिकेट प्रेमियों के लिए गुड न्यूज, अब सभी मैच फ्री में ऐसे देख पाएंगे.

T20 World Cup 2024: डिज्नी प्लस हॉटस्टार ने जारी किया सूचना, मोबाइल पर फ्री में ऐसे देख पाएंगे सभी मैच.

खेल, T20 World Cup 2024: भारत में इन दिनों इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 17वां सीजन चल रहा है। फाइनल 26 मई को होना है. इसके 4 दिन बाद यानी 1 जून से टी20 वर्ल्ड कप 2024 शुरू होगा. यानी क्रिकेट का पूरा रोमांच. अमेरिका और वेस्टइंडीज में होने वाले इस टूर्नामेंट के लिए ज्यादातर देशों ने अपनी टीमें घोषित कर दी हैं. टीम इंडिया का भी ऐलान हो गया है. ऐसे में हर किसी के मन में ये सवाल है कि वो वर्ल्ड कप के मैच लाइव कैसे देख पाएंगे? हम आपके इसी सवाल का जवाब लेकर आये हैं.

फैंस के लिए खुशखबरी है कि वे टी20 वर्ल्ड कप 2024 को अपने मोबाइल पर फ्री में देख सकेंगे. डिज्नी प्लस हॉटस्टार ने टी20 वर्ल्ड कप की फ्री स्ट्रीमिंग दिखाने का फैसला किया है. इस संबंध में डिज्नी प्लस हॉटस्टार ने सूचना जारी की है कि इस विश्व कप की लाइव स्ट्रीमिंग मोबाइल पर मुफ्त होगी। अगर आप बड़ी स्क्रीन पर मैच देखना चाहते हैं तो सब्सक्रिप्शन लेना होगा. टूर्नामेंट का लाइव प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स पर भी होगा.

5 जून को होना है भारत का पहला मैच

30 अप्रैल को टीम इंडिया का ऐलान हुआ, जिसमें रोहित शर्मा को कप्तान बनाया गया. कुल 19 खिलाड़ियों को जगह मिली है. टॉप 15 के अलावा 4 खिलाड़ी रिजर्व रहेंगे. भारत को अपना पहला मैच 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ खेलना है, तो वहीं 9 जून को पाकिस्तान के बीच बड़ा मुकाबला होगा, जिसका फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं.

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारत और पाकिस्तान को एक ग्रुप में रखा गया है. ए ग्रुप में भारत के अलावा आयरलैंड, पाकिस्तान, अमेरिका और कनाडा की टीमें शामिल हैं. इस टूर्नामेंट में कुल 20 टीमें हिस्सा ले रही हैं, जिन्हें 4 ग्रुप में बांटा गया है. प्रत्येक समूह में 5 टीमें हैं।

टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया की टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पंड्या (उप-कप्तान), यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शिवम दुबे, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, जसप्रित बुमरा, मो. सिराज.

रिजर्व- शुभमन गिल, रिंकू सिंह, खलील अहमद और आवेश खान।

Related Articles

Back to top button