क्रिकेट
Trending

ICC Mens T20 World Cup: मैच से पहले टीम इंडिया की बढ़ी टेंशन, हेड कोच राहुल द्रविड़ ने पहले ही इसको लेकर दीया था चेतावनी…

ICC Mens T20 World Cup: आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 अमेरिका और वेस्टइंडीज में खेला जा रहा है. भारतीय टीम को शुरुआती 3 मैच नासाउ काउंटी...

क्रिकेट, ICC Mens T20 World Cup: आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 अमेरिका और वेस्टइंडीज में खेला जा रहा है. भारतीय टीम को शुरुआती 3 मैच नासाउ काउंटी क्रिकेट स्टेडियम में खेलने हैं। टीम इंडिया ने बांग्लादेश के खिलाफ अपना वॉर्म-अप मैच भी इसी मैदान पर खेला था. इस मैच में टीम इंडिया को बड़ी जीत मिली. इसके बाद इसी मैदान पर भारत और आयरलैंड के बीच मैच भी खेला गया, जिसमें भारत (ICC Mens T20 World Cup) जीत हासिल की. इसके बावजूद पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले टीम इंडिया की टेंशन बढ़ गई है. टीम इंडिया के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने पहले ही इस बारे में चेतावनी दे दी थी.

राहुल द्रविड़ ने दिया था चेतावनी (ICC Mens T20 World Cup)

आपको बता दें कि बांग्लादेश के खिलाफ मैच से पहले पिच को पढ़ने के बाद राहुल द्रविड़ ने कहा था कि यह पिच थोड़ी नरम है. इस पिच पर खिलाड़ियों को संभलकर खेलने की जरूरत है, नहीं तो खिलाड़ी चोटिल हो सकते हैं. अब आयरलैंड के खिलाफ द्रविड़ की भविष्यवाणी सच साबित हो गई है. आयरलैंड के खिलाफ मैच के दौरान भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा और विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत चोटिल हो गए। रोहित अर्धशतक बनाकर खेल रहे थे, लेकिन चोट के कारण उन्हें रिटायर हर्ट होना पड़ा. इसके बाद सूर्यकुमार यादव बल्लेबाजी करने आए, लेकिन वह सिर्फ 2 रन बनाकर आउट हो गए। जब भारतीय टीम बल्लेबाजी कर रही थी तो सिर्फ रोहित शर्मा ही नहीं बल्कि ऋषभ पंत भी चोटिल हो गए. हालांकि, पंत को ज्यादा चोट नहीं थी इसलिए वह खेलते रहे.

अमेरिका की ये पिच काफी विवादों में है. भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर इरफान पठान ने भी इस बारे में कहा कि मुझे विश्वास नहीं हो रहा है कि भारत और पाकिस्तान के बीच इस खराब पिच पर मैच खेला जाएगा. अगर इतनी खराब पिच एशिया में होती तो एक मैच खेलने के बाद उस पर अगला मैच खेलने में काफी समय लग जाता. उन्होंने आगे कहा कि मैं खुद चाहता हूं कि अमेरिका में क्रिकेट को बढ़ावा मिले, लेकिन इसके लिए ऐसी पिच पर खेलना ठीक नहीं है. इसके अलावा इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेट दिग्गज माइकल वॉन ने भी इस पिच को बेहद खराब बताया है.

Related Articles

Back to top button