क्रिकेटखेलमुख्य समाचार
Trending

IND vs PAK T20 World Cup: भारत और पाकिस्तान के बीच आज बड़ा मुकाबला, यहां जानें कौन पड़ेगा किस पर भारी?

IND vs PAK T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप में आज भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला खेला जाएगा। न्यूयॉर्क के नासाऊ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट...

खेल, IND vs PAK T20 World Cup: क्रिकेट के इतिहास में भारत और पाकिस्तान ऐसी टीमें हैं जिनका मैच देखने के लिए हर कोई बेहद उत्साहित रहता है। क्रिकेट फैंस दोनों टीमों के बीच होने वाली भिड़ंत का बेसब्री से इंतजार करते हैं. आज फैंस का इंतजार खत्म होने वाला है. ऐसा इसलिए क्योंकि आज टी20 वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला खेला जाएगा. यह मैच न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में यूएसए समयानुसार सुबह 10.30 बजे शुरू होगा।

(IND vs PAK T20 World Cup) भारत ने जीत के साथ की टूर्नामेंट की शुरुआत

भारत ने टूर्नामेंट की शुरुआत जीत के साथ की है. 5 जून को खेले गए मैच में भारत ने आयरलैंड को 8 विकेट से हरा दिया. ऐसे में टीम इंडिया के हौंसले बुलंद हैं. वहीं पाकिस्तान की शुरुआत हार से हुई है. रोमांचक मुकाबले में अमेरिका ने पाकिस्तान को 5 रनों से हरा दिया. ये मैच सुपर ओवर तक गया जिसमें अमेरिका ने शानदार जीत दर्ज की.अमेरिका के टाइम अनुसार सुबह साढ़े दस बजे से मुकाबला शुरू होगा। रिपोर्ट्स के अनुसार न्यूयॉर्क में 11 बजे के करीब हल्की बारिश की संभावना है। बता दें कि भारत में ये मुकाबला रात 8 बजे से खेला जाएगा और आप इसे डिज्नी हॉटस्टार पर देख पाएंगे।

दोनों टीमों में किसका पलड़ा भारी

भारत पाकिस्तान के बीच ये मुकाबला हाई वोल्टेज होने वाला है। दोनों टीमें 7 बार आमने-सामने आ चुकी है। जिसमें 6 बार भारत को तो सिर्फ 1 बार ही पाकिस्तान को जीत मिली है। एक तरफ जहां टीम इंडिया के हौसले बुलंद हैं तो वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तान की टीम एक हार के बाद बैकफुट पर है। पाकिस्तानी के लिए ये मुकाबला करो या मरो की तरह है। टीम हर हाल में चाहेगी इस मुकाबले को अपने नाम करना।

दोनों टीमों का स्क्वाड

भारतीय टीम

IND vs PAK T20 World Cup : रोहित शर्मा (कप्तान), संजू सैमसन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), शिवम दुबे, यशस्वी जायसवाल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह।

पाकिस्तान टीम

बाबर आजम (कप्तान), फखर जमान, उस्मान खान, सैम अयूब, मोहम्मद रिजवान, इमाद वसीम, अबरार अहमद, मोहम्मद अब्बास अफरीदी, मोहम्मद आमिर, नसीम शाह, शाहीन शाह अफरीदी, हारिस रऊफ, आजम खान, शादाब खान,इफ्तिखार अहमद।

 

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button