जगदलपुर

Indira Gandhi National Open University: इग्नू के पाठ्यक्रमों में प्रवेश हेतु 15 जुलाई तक होगा नामांकन

Indira Gandhi National Open University: इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय द्वारा छात्र हित को ध्यान में रखते हुए जुलाई 2024 सत्र मे.....

जगदलपुर,Indira Gandhi National Open University:  इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय द्वारा छात्र हित को ध्यान में रखते हुए जुलाई 2024 सत्र में ओडीएल एवं ऑनलाइन मोड में नए प्रवेश में नामांकन एवं पुनः पंजीकरण (रि-रजिस्ट्रेशन) की तिथि पुनः 30 जून 2024 से बढ़ाकर 15 जुलाई 2024 तक कर दी गई है। नामांकन के लिए स्नातक, स्नातकोत्तर व पीजी डिप्लोमा एवं छः माह के सर्टिफिकेट कार्यकम भी उपलब्ध है, जिसके लिए निर्देशन वेबसाईट पर सुलभ है। इच्छुक शिक्षार्थी अध्ययन केन्द्रों में उपलब्धता के आधार पर विषय का चुनाव कर सकते हैं। विस्तृत जानकारी के लिए अध्ययन केन्द्र 1509 शासकीय काकतीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय जगदलपुर से संपर्क सकते हैं। प्रवेश ऑनलाईन लिंकhttps://ignouadmission.samarth.edu.in/तथा रि-रजिस्ट्रेशन ऑनलाईन लिंकhttps://onlinerr.ignou.ac.in/पर किया जा सकता है, ज्ञात हो कि इससे पूर्व पंजीयन की तिथि 30 जून 2024 तक निर्धारित था। आवेदन करने वाले उम्मीदवार चाहे तो इग्नू के आधिकारिक वेबसाईटhttp://www.ignou.ac.in/पर जाकर कॉमन प्रोस्पेक्टस डाउनलोड कर दिशा-निर्देशों को ध्यानपूर्वक अध्ययन कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए अम्यर्थी क्षेत्रीय केन्द्र रायपुर में स्वयं उपस्थित होकर इग्नू के हेल्प डेस्क पर कर्मचारियों से संपर्क कर सकते हैं। अनुसूचित जाति व अनुसूचित जनजाति वर्ग के छात्र-छात्राओं के लिए बीए, बीकाम, बीएससी (सभी सामान्य) में निःशुल्क नामांकन का प्रावधान है।

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button