मध्य प्रदेश
Trending

Indore News: अमित शाह करेंगे 55 उत्कृष्ट महाविद्यालयों का उद्घाटन, 11 लाख पौधे लगाकर बनेगा विश्व रिकॉर्ड

Indore News: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 14 जुलाई को इंदौर से प्रदेश के 55 उत्कृष्ट महाविद्यालयों का उद्घाटन करेंगे। इंदौर में चल रहे....

इंदौर,Indore News:  मध्य प्रदेश में 14 जुलाई को 55 उत्कृष्ट महाविद्यालयों का उद्घाटन किया जाएगा. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह इंदौर के कार्यक्रम से प्रदेश के सभी जिलों के महाविद्यालयों का उद्घाटन करेंगे. नई शिक्षा नीति के तहत प्रदेश में उत्कृष्ट महाविद्यालय खोले जा रहे हैं। मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि एक्सीलेंस कॉलेज में बच्चों को विषय एवं रोजगारोन्मुखी शिक्षा दी जायेगी. इन कॉलेजों में ट्रेनिंग भी दी जायेगी. केंद्र सरकार से प्रत्येक कॉलेज के लिए 22 करोड़ रुपये.दिए जा रहे हैं। इसके अलावा जरूरत पड़ने पर प्रदेश सरकार भी बजट में राशि का प्रावधान करेगी।

Indore News:  मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने बताया कि केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह इंदौर में एक वृहद पौधरोपण अभियान में शामिल होंगे

उन्होंने बताया कि इंदौर में पौधरोपण का कार्यक्रम जारी है। अभी करीब 10 लाख पौधे लगाए जा चुके है। इंदौर में 51 लाख पौधे लगाए जाएंगे। इसमें ही 14 जुलाई को वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया जाएगा। इसमें एक स्थान पर 11 लाख पौधे लगाकर वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाएंगे। उन्होंने बताया कि यह पौधे 11 घंटे में लगाए जाएंगे। इसके लिए 13 तारीख से गड़ढे करने का काम शुरू किया जाएगा।उन्होंने कहा कि जनभागीदारी से वृक्षारोपण अभियान चलाया जा रहा है। जनभागीदारी से 20 करोड़ पौधे एकत्रित किये गये हैं। इसमें सामाजिक संगठनों को भी शामिल किया गया है. उन्होंने वनों का नाम अपने सामाजिक महापुरुषों के नाम पर रखा है। विजयवर्गीय ने कहा कि पौधारोपण के मामले में मध्य प्रदेश देश का पहला राज्य बनने जा रहा है. उन्होंने कहा कि इंदौर में हर साल 51 लाख पौधे लगाये जायेंगे.

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button