आईपीएल 2024मुख्य समाचार
Trending

IPL 2024 Dc Vs LSG: प्लेऑफ की दौड़ में बने रहने के लिए आपस में भिड़ेगी दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपरजायंट्स, जानिए पूरी पिच रिपोर्ट….

IPL 2024 Dc Vs LSG: आज शाम लखनऊ के सामने होगी दिल्ली की चुनौती, प्लेऑफ की रेस में बने रहने के लिए दोनों को जीत जरूरी, जानें पिच रिपोर्ट और संभावित प्लेइंग 11

खेल, IPL 2024 Dc Vs LSG: आईपीएल सीजन 17 के 64वें मैच में आज दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपरजायंट्स (IPL 2024 Dc Vs LSG) की भिड़ंत होगी। दोनों टीमों के बीच यह मैच आज शाम 7:30 बजे से दिल्ली के होम ग्राउंड अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा। आज का मैच इन दोनों टीमों के लिए प्लेऑफ के लिहाज से बेहद अहम होने वाला है, क्योंकि अगर इन्हें प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखना है तो उन्हें यह मैच हर हाल में जीतना होगा। ऐसे में दोनों टीमों के बीच जोरदार भिड़ंत होने की पूरी संभावना है.

दोनों टीम 12 अंकों के साथ प्लेऑफ की Race में बरक़रार है (IPL 2024 Dc Vs LSG)

आपको बता दें कि फिलहाल केवल कोलकाता नाइट राइडर्स ही प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर पाई है। वहीं, कुल तीन टीमें प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो गई हैं। मुंबई इंडियंस सबसे पहले बाहर हुई। इसके बाद पंजाब किंग्स बाहर हो गई और प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो गई। फिर बारिश ने गुजरात टाइटंस को टूर्नामेंट से बाहर कर दिया और उसे प्लेऑफ की दौड़ से बाहर कर दिया. दिल्ली की बात करें तो अंक तालिका में उसके 12 अंक हैं और केवल एक मैच बचा है। अगर टीम जीत भी जाती है तो प्लेऑफ में पहुंचने की संभावना बहुत कम है लेकिन तकनीकी रूप से यह संभव है। वहीं, लखनऊ की टीम 12 अंकों के साथ अंक तालिका में सातवें स्थान पर है और उसके दो मैच बाकी हैं। अगर टीम दोनों मैच जीत जाती है तो टीम प्लेऑफ में पहुंच सकती है.

दोनों टीमो की हेड टू हेड रिकॉर्ड

दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपर जाइंट्स के हेड टू हेड रिकॉर्ड की बात करें तो दोनों के बीच अब तक 4 आईपीएल मैच खेले गए हैं, जिनमें से दिल्ली ने 1 और लखनऊ ने 3 मैच जीते हैं। ऐसे में देखा जाए तो लखनऊ का पलड़ा भारी रहा है। इस सीजन में जब दोनों टीमें आमने-सामने हुईं तो दिल्ली कैपिटल्स (DC) ने 6 विकेट से जीत हासिल की. आज के मैच में डीसी के कप्तान ऋषभ पंत एक मैच का निलंबन झेलने के बाद इस मैच से वापसी करेंगे. ऐसे में उनकी नजरें इस मैच को हर हाल में जीतने पर होंगी.

बल्लेबाजों के लिए मददगार रही है अरुण जेटली स्टेडियम की पिच

दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम की पिच की बात करें तो यह आमतौर पर बल्लेबाजों के लिए मददगार रही है. स्टेडियम छोटा है इसलिए चौके-छक्के खूब लगते हैं. अगर इस बार भी कुछ ऐसा ही होता दिख रहा है तो ये कोई बड़ी बात नहीं है. इस साल के आईपीएल में दिल्ली के इस स्टेडियम में हुए मैचों में कई बार 200 का आंकड़ा भी पार हुआ है. यानी पहली बार दोनों टीमों के पास 200 से ज्यादा का स्कोर बनाने का मौका होगा. यहां स्पिनर्स को थोड़ी मदद मिल सकती है. मौजूदा सीजन में घरेलू मैदान पर दिल्ली के प्रदर्शन पर नजर डालें तो टीम ने इस मैदान पर खेले गए चार मैचों में से तीन में जीत हासिल की है और केवल एक मैच में हार का सामना करना पड़ा है।

Related Articles

Back to top button