आईपीएल 2024

IPL 2024 News : चेन्नई के लिए धोनी भगवान है, जल्द ही बन सकता है उनका मंदिर, इस महान खिलाडी ने किया दावा…..

IPL 2024 News: MS धोनी हैं भगवान, जल्द बनेगा उनका मंदिर, किसने किया ये दावा?

क्रिकेट, IPL 2024 News: भारतीय क्रिकेट टीम और चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (एमएस धोनी) की फिटनेस और उम्र को देखते हुए यह अनुमान लगाया जा रहा है कि आईपीएल 2024 (IPL 2024 News) चेन्नई के लिए उनका आखिरी सीजन हो सकता है, लेकिन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से। अपने रिटायरमेंट के 4 साल बाद आज भी जब वह मैदान पर उतरते हैं तो स्टेडियम का नजारा देखने लायक होता है. सीएसके के लगभग हर मैच में पूरे स्टेडियम में पीले रंग का समंदर नजर आता है, खासकर जब धोनी चेन्नई के मैदान पर हों. माही की इस फैन फॉलोइंग को देखकर उनके पूर्व साथी अंबाती रायडू ने तो धोनी को चेन्नई का भगवान तक कह दिया है. इतना ही नहीं, रायडू ने यहां तक ​​दावा किया है कि आने वाले कुछ सालों में वहां धोनी का मंदिर बनाया जाएगा.

एमएस धोनी के मंदिर बनाए जाएंगे : अंबाती रायडू

अंबाती रायडू ने स्टार स्पोर्ट्स से कहा, ”वह चेन्नई के भगवान हैं और मुझे यकीन है कि आने वाले सालों में चेन्नई में एमएस धोनी के मंदिर बनाए जाएंगे।” उन्होंने आगे कहा कि चेन्नई में मशहूर सितारों के मंदिर हैं. पिछले कुछ सालों में यहां रजनीकांत और खुशबू के मंदिर बन चुके हैं और अब इस लिस्ट में धोनी का नाम भी जुड़ सकता है क्योंकि उन्होंने टीम इंडिया और चेन्नई को कई खिताब जिताए हैं. आपको बता दें कि धोनी ने अपनी कप्तानी में भारत को तीन आईसीसी खिताब, टी20 वर्ल्ड कप, वनडे वर्ल्ड कप और चैंपियंस ट्रॉफी जितवाई है, वहीं उन्होंने सीएसके को 5 आईपीएल खिताब और दो बार चैंपियंस लीग का खिताब भी जिताया है.

धोनी का यह आखरी मैच (IPL 2024 News)

आपको बता दें कि रविवार को सीएसके की टीम घरेलू मैदान पर राजस्थान रॉयल्स (आरआर) के खिलाफ मैदान पर उतरी. यहां उसने रॉयल्स को 5 विकेट से हराकर प्लेऑफ की दौड़ में अपनी उम्मीदें और मजबूत कर ली हैं. मैच के बाद धोनी ने पूरे मैदान में घूमकर प्रशंसकों का अभिवादन किया और अपने रैकेट से एक शॉट खेलकर उन्हें टेनिस बॉल भेंट की। इस दौरान पूरा स्टेडियम खचाखच भरा हुआ था, हालांकि मैच खत्म होने में काफी देर हो चुकी थी। इस दौरान रायडू ने कहा, ”वह एक लीजेंड हैं और भीड़ में हर कोई उनका जश्न मनाता है। वह सोच रहे होंगे कि चेन्नई में यह उनका आखिरी मैच हो सकता है।’

चेन्नई का प्लेऑफ की दौड़ में स्थिति मजबूत

गौरतलब है कि राजस्थान के खिलाफ इस जीत के साथ ही चेन्नई ने खुद को प्लेऑफ की दौड़ में बनाए रखा है और अंक तालिका में टॉप चार में अपनी स्थिति मजबूत कर ली है, जबकि राजस्थान का नॉकआउट में पहुंचने का इंतजार बढ़ गया है. चेन्नई की टीम 13 मैचों में सात जीत और छह हार के साथ 14 अंक लेकर तालिका में चौथे से तीसरे स्थान पर पहुंच गई है, जबकि राजस्थान की टीम 12 मैचों में आठ जीत और चार हार के साथ 16 अंक लेकर दूसरे स्थान पर बनी हुई है. है।

Related Articles

Back to top button