आईपीएल 2024

IPL 2024 RCB Lose Eliminator: RCB की हार SRH को उपहार, RCB की हार से SRH का फ़ाइनल सफर हुआ आसान…

IPL 2024 RCB Lose Eliminator: RCB की हार से SRH को मिला बड़ा तोहफा, RCB की हार से SRH का आसान हुआ फाइनल तक का सफर..

क्रिकेट, IPL 2024 RCB Lose Eliminator: आईपीएल 2024 का एलिमिनेटर (IPL 2024 RCB Lose Eliminator) मुकाबला बेहद रोमांचक रहा. यह मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और राजस्थान रॉयल्स के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में आरसीबी को करारी हार का सामना करना पड़ा है. ये मुकाबला अंत तक बराबरी पर बना रहा. कभी ऐसा लग रहा था कि यह मैच आरसीबी के पक्ष में जाएगा, कभी ऐसा लग रहा था कि मैच आरआर के पक्ष में जाएगा, लेकिन आखिरकार राजस्थान ने यह मैच जीतकर क्वालीफायर 2 में प्रवेश कर लिया। आरसीबी की हार से सनराइजर्स हैदराबाद को बड़ा तोहफा मिला है। इससे हैदराबाद के लिए फाइनल का सफर आसान हो गया है.

हैदराबाद के लिए फाइनल का सफर आसान (IPL 2024 RCB Lose Eliminator)

आईपीएल 2024 का एलिमिनेटर मैच बेहद रोमांचक रहा. यह मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और राजस्थान रॉयल्स के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में आरसीबी को करारी हार का सामना करना पड़ा है. ये मैच अंत तक टाई रहा. कभी ऐसा लग रहा था कि यह मैच आरसीबी के पक्ष में जाएगा, कभी ऐसा लग रहा था कि मैच आरआर के पक्ष में जाएगा, लेकिन आखिरकार राजस्थान ने यह मैच जीतकर क्वालीफायर 2 में प्रवेश कर लिया। आरसीबी की हार से सनराइजर्स हैदराबाद को बड़ा तोहफा मिला है। इससे हैदराबाद के लिए फाइनल का सफर आसान हो गया है.

हैदराबाद और आरसीबी के बीच अब तक कुल 25 मैच खेले गए हैं, जिनमें से SRH ने 13 मैच जीते हैं, जबकि आरसीबी ने 11 मैच जीते हैं। आरसीबी के खिलाफ हैदराबाद की जीत का प्रतिशत 52 है. वहीं, आईपीएल में हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के बीच कुल 19 मैच खेले गए हैं, जिसमें से हैदराबाद ने 10 मैच जीते हैं. राजस्थान के खिलाफ हैदराबाद की जीत का प्रतिशत 52.63 है. दूसरी ओर, हैदराबाद ने इस सीजन में राजस्थान के खिलाफ खेले गए एकमात्र मैच में भी जीत हासिल की थी, जबकि आरसीबी के खिलाफ उसे एक मैच हारना पड़ा था। इससे साफ है कि अगर एलिमिनेटर में आरसीबी जीत जाती तो हैदराबाद के लिए क्वालीफायर 2 में जीतना आसान नहीं होता. ऐसे में आरसीबी की हार ने हैदराबाद के लिए फाइनल का सफर थोड़ा आसान कर दिया है.

Related Articles

Back to top button