आईपीएल 2024

IPL 2024 RCB Vs RR: करो या मारों वाले मुकाबले में बेंगलुरु और राजस्थान की होगी भिड़ंत, 9 साल बाद एलिमिनेटर में आमने सामने होंगे RCB और RR…

IPL 2024 RCB Vs RR: करो या मरो के मुकाबले में भिड़ेंगी बैंगलोर और राजस्थान, 9 साल पुराना हिसाब बराबर करने उतरेगी संजू की सेना,...

क्रिकेट, IPL 2024 RCB Vs RR: आज सीजन का एकमात्र एलिमिनेटर मैच आईपीएल 17 की अंक तालिका में तीसरे स्थान पर मौजूद राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (IPL 2024 RCB Vs RR) के बीच खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच यह मैच आज शाम 7:30 बजे से शुरू होगा। अहमदाबाद में नरेंद्र मोदी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम। इस मैच को जीतने वाली टीम फाइनल की ओर एक और कदम बढ़ाएगी, जबकि हारने वाली टीम टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगी. ऐसे में आज दोनों टीमों के बीच जोरदार भिड़ंत होने की पूरी संभावना है।

हेड टू हेड मुकाबला (IPL 2024 RCB Vs RR)

आईपीएल के इतिहास में आरसीबी और राजस्थान रॉयल्स के बीच हेड टू हेड मुकाबलों के आंकड़ों पर नजर डालें तो बैंगलोर का पलड़ा भारी नजर आता है. दोनों टीमों के बीच अब तक 31 मैच खेले जा चुके हैं. इनमें बैंगलोर ने 15 और राजस्थान ने 13 मैच जीते हैं. वहीं, दो मैच बेनतीजा रहे जबकि एक मैच रद्द हो गया। आरसीबी के खिलाफ राजस्थान का उच्चतम स्कोर 217 और न्यूनतम स्कोर 41 रन रहा है. वहीं, राजस्थान के खिलाफ आरसीबी का उच्चतम स्कोर 200 और न्यूनतम स्कोर 62 रन रहा है।

9 साल बाद एलिमिनेटर में आमने सामने होंगे RCB और RR

आज रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और राजस्थान रॉयल्स के बीच आईपीएल 2024 का एलिमिनेटर खेला जाएगा। लेकिन ये पहली बार नहीं है कि बैंगलोर और राजस्थान के बीच एलिमिनेटर मैच खेला जाएगा. दोनों टीमों के बीच 9 साल पहले यानी 2015 के आईपीएल में भी एलिमिनेटर मैच खेला जा चुका है. उस मैच में बैंगलोर ने राजस्थान के खिलाफ 71 रनों से जीत हासिल की थी. एबी डिविलियर्स ने शानदार पारी खेलकर बैंगलोर को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई।

आपको बता दें कि इस एक मैच में जो टीम हारेगी वह बाहर हो जाएगी लेकिन जीतने से भी कोई फर्क नहीं पड़ेगा। जीतने वाली टीम को दूसरा क्वालीफायर मैच भी खेलना होगा. मंगलवार को कोलकाता ने हैदराबाद को 8 विकेट से हराकर फाइनल में प्रवेश किया, इसलिए जो भी टीम एलिमिनेटर मैच जीतेगी उसे फाइनल में पहुंचने से पहले दूसरे क्वालीफायर में सनराइजर्स हैदराबाद की चुनौती से पार पाना होगा।

Related Articles

Back to top button