Jammu-Kashmir Elections: जम्मू-कश्मीर के लिए कांग्रेस ने जारी की एक और लिस्ट, इतनी सीटों पर नामों का ऐलान, जानें किसे मिला कहां से टिकट?

Jammu-Kashmir Elections: कांग्रेस ने बुधवार को जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए अपने पांच उम्मीदवारों की चौथी सूची जारी की, जिसमें राज्य इकाई के कार्यकारी अध्यक्ष तारा चंद को छंब से मैदान में उतारा गया है....

जम्मू-कश्मीर,  Jammu-Kashmir Elections:  कांग्रेस ने बुधवार को जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए अपने पांच उम्मीदवारों की चौथी सूची जारी की, जिसमें राज्य इकाई के कार्यकारी अध्यक्ष तारा चंद को छंब से मैदान में उतारा गया है। इस सूची के साथ कांग्रेस अब तक विधानसभा चुनाव के लिए कुल 39 उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है.

Jammu-Kashmir Elections: तारा चंद के अलावा पार्टी ने बारामूला से मीर इकबाल

बांदीपुरा से निजामुद्दीन भट, सुचेतगढ़ (एससी) से बुशन डोगरा और अखनूर (एससी) से अशोक भगत को मैदान में उतारा है। जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस फारूक अब्दुल्ला की पार्टी नेशनल कॉन्फ्रेंस के साथ गठबंधन करके चुनाव लड़ रही है। दोनों दलों के बीच सीट बंटवारे के तहत नेशनल कॉन्फ्रेंस 51 सीट पर अपने उम्मीदवार उतारेगी, जबकि कांग्रेस 32 सीट पर अपने प्रत्याशी खड़े करेगी। एक-एक सीट माकपा और जम्मू-कश्मीर नेशनल पैंथर्स पार्टी (जेकेएनपीपी) को दी गई है।

आपको बता दें कि कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस ने पांच सीटों पर दोस्ताना मुकाबला करने का फैसला किया है. जम्मू-कश्मीर में तीन चरणों में 18 सितंबर, 25 सितंबर और 1 अक्टूबर को चुनाव होंगे और वोटों की गिनती 8 अक्टूबर को होगी.

Exit mobile version