उत्तर प्रदेश
Trending

Lok Sabha Election 2024: पीएम मोदी के नामांकन दाखिल करने की तारीख तय, नामांकन से पहले काशी में करेंगे रोड शो

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 मई को वाराणसी लोकसभा सीट से नामांकन पत्र दाखिल करेंगे. इससे पहले 13 मई को वाराणसी में एक रोड शो भी होगा. आपको बता दें कि वाराणसी लोकसभा सीट पर 1 जून को मतदान होगा.

वाराणसी, Lok Sabha Election 2024:  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 मई को वाराणसी लोकसभा सीट से नामांकन पत्र दाखिल करेंगे. इससे पहले 13 मई को वाराणसी में एक रोड शो भी होगा. आपको बता दें कि वाराणसी लोकसभा सीट पर 1 जून को मतदान होगा.

10 मई से वाराणसी में डेरा डालेंगे शीर्ष नेता

प्रधानमंत्री मोदी की जीत को ऐतिहासिक बनाने के लिए पार्टी कोई कसर नहीं छोड़ेगी. मई के दूसरे सप्ताह से भाजपा के राष्ट्रीय और प्रदेश नेता वाराणसी पहुंचने लगेंगे। यहां हम छोटी-छोटी जनसभाएं करेंगे, पन्ना प्रमुखों के साथ बैठक करेंगे और मतदाताओं से भी संपर्क करेंगे. इसके अलावा समाज के विभिन्न लोगों के साथ बैठकें की जाएंगी।

तैयार हो रही नेताओं-कार्यकर्ताओं की सूची

बनारस पहुंचने वाले नेताओं की सूची भी तैयार की जा रही है और कार्यकर्ताओं से भी सूची मांगी जा रही है. प्रधानमंत्री के रोड शो को भव्य बनाने के लिए बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव सुनील बंसल और गुजरात से आए जगदीश पटेल ने बैठकें शुरू कर दी हैं. इसमें महिला मोर्चा भी प्रमुख भूमिका निभाने जा रही है।

एक दिन पहले वाराणसी पहुंचेंगे सभी बड़े नेता

महिलाओं की टोली के अलावा युवा भी बाइक पर होंगे और सभी बड़े नेता भी नामांकन से एक दिन पहले वाराणसी पहुंचेंगे. इसके बाद कुछ नेता मतदान तक बनारस में रहेंगे और यहां चुनाव प्रचार की जिम्मेदारी संभालेंगे.

महिला नेताओं को विशेष जिम्मेदारी

वहीं कुछ महिला नेताओं की एक सूची भी तैयार की जा रही है, अंतिम सप्ताह में कुछ छोटी-छोटी जनसभाएं अपना दल की राष्ट्रीय अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल से भी कराई जाएंगी और ग्रामीण क्षेत्र में सुभासपा के ओमप्रकाश राजभर जनसभाएं करेंगे। इसी बीच रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, उप्र के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव भी जनसभाओं को संबोधित करेंगे।

वाराणसी में पीएम को मिलेगी इनसे टक्कर

इंडिया गठबंधन की ओर से पीएम मोदी को इस बार कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय से टक्कर मिलेगी। वहीं, बहुजन समाज पार्टी ने सैयद नियाज अली मंजू को उम्मीदवार घोषित किया है। बसपा ने इससे पहले अतहर जमाल लारी को टिकट दिया था लेकिन, उनका टिकट काटकर अब सैयद नियाज अली को मौका दिया है।

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button