उत्तर प्रदेशमुख्य समाचार
Trending

Lok Sabha Election 2024: राहुल गांधी ने रायबरेली से दाखिल किया नामांकन, सोनिया, प्रियंका और मल्लिकार्जुन खड़गे रहे मौजूद.

नामांकन के आखिरी दिन कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश की रायबरेली और अमेठी लोकसभा सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी. ऐसे में आखिरी वक्त पर पार्टी करें कि राहुल गांधी रायबरेली और किशोरी लाल शर्मा अमेठी लोकसभा सीट से चुनावी मैदान में होंगे।

उत्तर प्रदेश, Lok Sabha Election 2024:  लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के लिए चुनाव प्रचार जोरों पर चल रहा है. 7 मई को तीसरे चरण के तहत 12 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की 94 लोकसभा सीटों पर मतदान होगा। पांचवें चरण में 20 मई को अमेठी, रायबरेली, लखनऊ, अयोध्या और कैसरगंज में भी मतदान होना है। नामांकन के आखिरी दिन कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश की रायबरेली और अमेठी लोकसभा सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी. इन दोनों सीटों पर नामांकन का आखिरी दिन आज यानी शुक्रवार है. ऐसे में आखिरी वक्त पर पार्टी करें कि राहुल गांधी रायबरेली और किशोरी लाल शर्मा अमेठी लोकसभा सीट से चुनावी मैदान में होंगे।

बता दें कि इसके पहले सोनिया गांधी ने वर्ष 2004 से 2024 तक रायबरेली निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व किया। हालांकि वह अब राज्यसभा के लिए निर्वाचित हो गई हैं। रायबरेली राहुल गांधी की मां सोनिया गांधी का पारंपरिक निर्वाचन क्षेत्र रहा है। अमेठी और रायबरेली गांधी-नेहरू परिवार के पारंपरिक क्षेत्र माने जाते हैं क्योंकि इस परिवार के सदस्यों ने कई दशकों तक इन सीट का प्रतिनिधित्व किया है।

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button