भारतमुख्य समाचार

Mani Shankar Aiyar Statement: सैम पित्रोदा के बाद मणिशंकर अय्यर का विवादित बयान, बढ़ा सकते हैं कांग्रेस की मुश्किले…

Mani Shankar Aiyar Statement: सैम पित्रोदा के बाद मणिशंकर अय्यर बढ़ा सकते हैं कांग्रेस की मुश्किलें, कहा- पाकिस्तान के पास है परमाणु बम, भारत करे सम्मान

कांग्रेस, Mani Shankar Aiyar Statement: सैम पित्रोदा के बाद अब कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर का इंटरव्यू सामने आया है. एक यूट्यूब चैनल को इंटरव्यू देते हुए अय्यर ने फिर पाकिस्तान से बातचीत की वकालत की. सैम पित्रोदा के बयान के बाद अय्यर की टिप्पणी कांग्रेस के लिए मुश्किलें बढ़ा सकती है. अय्यर ने इंटरव्यू में कहा कि भारत को पाकिस्तान से बात करनी चाहिए और उन्हें सम्मान देना चाहिए. पाकिस्तान के पास परमाणु बम है. अगर हम पाकिस्तान का सम्मान नहीं करेंगे और कोई पागल नेता आकर परमाणु बम निकाल लेगा तो हम क्या करेंगे?

अय्यर ने कहा, “पाकिस्तान एक ऐसा देश है जिसका भारत को सम्मान करना चाहिए. आप उस सम्मान को बरकरार रखते हुए जितनी चाहें उतनी सख्त बातें कर सकते हैं, लेकिन अगर आप हाथ में बंदूक लेकर घूम रहे हैं तो इससे कुछ हल नहीं होगा.” इससे तनाव ही बढ़ेगा.

विश्वगुरु बनना है तो बड़ी समस्या का हल ढूंढने के लिए मेहनत करना होगा

मणिशंकर अय्यर ने कहा कि हमारे पास परमाणु बम है. अगर हम इसे लाहौर स्टेशन पर छोड़ दें तो सिर्फ 8 सेकंड लगेंगे और इसकी रेडियो एक्टिविटी अमृतसर पहुंच जाएगी. अगर हमें विश्व नेता बनना है तो किसी भी बड़ी समस्या का हल ढूंढने के लिए मेहनत करना जरूरी है, लेकिन पिछले 10 सालों से सारी मेहनत बंद हो गई है।

कांग्रेस नेता सैम पित्रोदा ने दिया था विवादित बयान

कांग्रेस नेता सैम पित्रोदा ने बुधवार (8 मई) को ऐसा ही विवादित बयान दिया। पित्रोदा ने कहा था कि हमारे देश के दक्षिण भारतीय लोग अफ्रीकी जैसे दिखते हैं और उत्तर-पूर्व के लोग चीनी जैसे दिखते हैं। उत्तर के लोग गोरे दिखते हैं जबकि पश्चिम के लोग अरब जैसे दिखते हैं। पित्रोदा के इस बयान पर सियासी हंगामा मच गया. एक तरफ बीजेपी नेताओं में गुस्सा है तो वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस ने इस मामले से खुद को अलग कर लिया है.

Related Articles

Back to top button