बिहार

Manish Kashyap will Join: मशहूर यूट्यूबर मनीष कश्यप आज होंगे बीजेपी में शामिल, इस सीट से लड़ेंगे चुनाव!

मनीष कश्यप करेंगे शामिल लोकसभा चुनाव 2024 की सरगर्मी के बीच देश की सत्ताधारी पार्टी बीजेपी का कुनबा तेजी से बढ़ रहा है. हर दिन देश के अलग-अलग राज्यों से हजारों कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल हो रहे हैं.

पटना, Manish Kashyap will Join:  मनीष कश्यप करेंगे शामिल लोकसभा चुनाव 2024 की सरगर्मी के बीच देश की सत्ताधारी पार्टी बीजेपी का कुनबा तेजी से बढ़ रहा है. हर दिन देश के अलग-अलग राज्यों से हजारों कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल हो रहे हैं. इसी क्रम में खबर आ रही है कि बिहार के मशहूर यूट्यूबर मनीष कश्यप आज बीजेपी में शामिल होने जा रहे हैं. बताया जा रहा है कि पार्टी उन्हें पश्चिमी चंपारण सीट से मैदान में उतार सकती है. हालांकि, अब तक उन्होंने खुद चुनाव लड़ने की बात नहीं की है |

मिली जानकारी के मुताबिक आज मनीष कश्यप दिल्ली में बीजेपी की सदस्यता लेंगे.

पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत कई वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई जाएगी. आपको बता दें कि खुद को बिहार का बेटा कहने वाले मनीष कश्यप ने पश्चिमी चंपारण सीट पर पहले ही जनता से मिलना शुरू कर दिया है, जिसे देखकर माना जा रहा था कि वह निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे. मनीष कश्यप की लोकप्रियता और उनके प्रति जनता की सहानुभूति को देखते हुए बीजेपी ने उन्हें पार्टी में शामिल कर बड़ा दांव खेला है.ज्ञात हो कि मनीष कश्यप 2020 में वो बिहार की चनपटिया विधानसभा सीट से भी निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर चुनाव लड़ चुके थे, लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा।

गौरतलब है कि बेतिया जिले के रहने वाले मनीष कश्यप उस समय चर्चा में आए थे,

जब फर्जी वायरल वीडियो मामले में उन्हें पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। मनीष को करीब नौ महीने जेल में बिताने पड़े थे। इसके अलावा मनीष की पहचान एक सक्सेसफुल यूट्यूबर की है, उनके यूट्यूब पर करीब 8.75 मिलियन सब्सक्राइबर्स हैं। वो बिहार से जुड़े कई सामाजिक मुद्दों पर सालों से वीडियो बना रहे हैं। केवल बिहार में ही नहीं बल्कि हिन्‍दी स्‍पीकिंग बेल्‍ट में उनके वीडियो काफी पसंद किए जाते हैं।

दरअसल, दक्षिणी राज्य तमिलनाडु में बिहार के मजदूरों के साथ मारपीट का कथित वीडियो

मनीष कश्‍यप ने अपने आधिकारिक यूट्यूब चैनल से शेयर किया था, जो काफी वायरल हुआ था। यह वीडियो बनाकर वो कानून के जाल में बुरी तरह फंस गए। वीडियो वायरल होने के बाद तमिलनाडु पुलिस ने इसे भ्रामक बताया था। इस मामले में पुलिस ने एफआईआर भी दर्ज की थी। इसके अलावा बिहार पुलिस की आर्थिक अपराध इकाई (EOU) ने भी इसी मामले को लेकर मनीष कश्यप के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की थी। इसके बाद मनीष को 9 महीने जेल में बिताना पड़ा था।

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button