मुख्य समाचार
Trending

Mohan Bhagwat In Khandwa: खंडवा पहुंचे आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत, भगवान ओंकारेश्वर और ममलेश्वर के किए दर्शन

ओंकारेश्वर मंदिर में ट्रस्ट की ओर से संघ प्रमुख मोहन भागवत को भगवान ओंकारेश्वर की तस्वीर भेंट करते ट्रस्टी।

खंडवा,Mohan Bhagwat In Khandwa: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) प्रमुख मोहन भागवत ने शुक्रवार सुबह 7.30 बजे ओंकारेश्वर में भगवान ओंकारेश्वर-ममलेश्वर ज्योतिर्लिंग के दर्शन और मां नर्मदा की पूजा की। कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच वह यहां करीब 10 मिनट तक रुके और पूजा-अर्चना की |

मंदिर ट्रस्ट के व्यवस्थापक पंडित आशीष दीक्षित ने बताया कि दर्शन के बाद

श्रीजी मंदिर ट्रस्ट के ट्रस्टियों ने उन्हें भगवान ओंकारेश्वर की तस्वीर भेंट कर उनका स्वागत किया. इस दौरान मंदिर में आम श्रद्धालुओं का प्रवेश बंद कर दिया गया था. इसके बाद उन्होंने निरंजनी अखाड़े पहुंचकर हवन में आहुतियां दीं. सुबह 10:30 बजे श्री श्री रविशंकर के आश्रम में विभिन्न संगठनों के पदाधिकारी स्वयंसेवकों से मां नर्मदा की स्वच्छता और पवित्रता पर चर्चा करेंगे

संघ प्रमुख सरसंघचालक मोहन भागवत खंडवा के दो दिवसीय निजी दौरे पर

गुरुवार शाम ओंकारेश्वर पहुंचे. ओंकार पर्वत पर स्थित एकात्म धाम पहुंचकर उन्होंने आदिगुरु शंकराचार्य की 108 फीट ऊंची प्रतिमा के दर्शन किए। प्रतिमा के उद्घाटन के बाद काम में देरी को देखते हुए उन्होंने सिंहस्थ 2028 तक इस प्रोजेक्ट को पूरा करने की मंशा भी जताई. उन्होंने पूरे प्रोजेक्ट की जानकारी लेने के साथ ही आदि गुरु शंकराचार्य की 11 फीट ऊंची प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की.

सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

मोहन भागवत ने बिलोरा खुर्द स्थित श्रीश्री रविशंकर के आश्रम में रात बिताई. ओंकारेश्वर पहुंचने पर संघ प्रमुख भागवत का आचार्य महामंडलेश्वर विवेकानंद पुरी महाराज और स्वामी भूमानंद सरस्वती ने स्वागत किया. इस मौके पर भैया जोशी, गोपाल कृष्ण, माखन सिंह समेत कई संघ पदाधिकारी मौजूद थे. सुरक्षा कारणों से तीर्थ नगरी में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गये हैं.

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button