MP Breaking News: अब प्रदेश में समन और वारंट की तामील ऑनलाइन होगी, ऐसा करने वाला मप्र पहला राज्य बना

MP Breaking News: मोहन सरकार बनने के बाद मध्य प्रदेश में और भी कई बड़े बदलाव देखने को मिल रहे हैं. आपको बता दें कि अब मध्य प्रदेश में समन या वारंट की तामील ऑनलाइन की जाएगी.

मध्य प्रदेश,MP Breaking News:  मोहन सरकार बनने के बाद मध्य प्रदेश में और भी कई बड़े बदलाव देखने को मिल रहे हैं. आपको बता दें कि अब मध्य प्रदेश में समन या वारंट की तामील ऑनलाइन की जाएगी. व्हाट्सएप, ई-मेल, टेक्स्ट संदेश पर भेजा गयावारंट और समन तामील माना जायेगा। बता दें कि व्हाट्सएप, ई-मेल, टेक्स्ट मैसेज से वारंट-समन तामील कराने वाला मध्यप्रदेश पहला राज्य होगा।

MP Breaking News:  नये कानून के तहत डेढ़ माह में नियम बनाया गया है. ऐसे में अब सीधे कोर्ट से समन वारंट जारी हो सकेंगे

ऑनलाइन समन उन आरोपियों, गवाहों या शिकायतकर्ताओं के लिए मान्य नहीं होंगे जो ई-मेल, फोन नंबर या मैसेजिंग एप्लिकेशन का उपयोग नहीं करते हैं। ऐसे मामलों में, पुलिस स्टेशन स्टाफ वारंट समन की तामील करवाएगा। इतना ही नहीं, अगर ई-मेल वापस नहीं आता है तो उसे सर्व किया हुआ मान लिया जाएगा। गृह विभाग ने इसके लिए गजट नोटिफिकेशन जारी कर दिया है.सभी प्रकार के समन इलेक्ट्रॉनिक माध्यम से भेजने पर सीएम मोहन यादव ने कहा कि सरकार ने सभी प्रकार के समन इलेक्ट्रॉनिक माध्यम से भेजने का निर्णय लिया है. ऐसा देश में पहली बार किया जा रहा है. इसके लिए मैं संबंधित विभाग को बधाई देता हूं।

Exit mobile version