दिल्ली

Narendra Modi Oath Ceremony: मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू दिल्ली पहुंचे, नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में होंगे शामिल

Narendra Modi Oath Ceremony: दिल्ली पहुंचे मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जु, नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में होंगे शामिल....

नई दिल्ली,Narendra Modi Oath Ceremony: देश में लगातार तीसरी बार एनडीए की सरकार बनने जा रही है. एनडीए संसदीय दल के नेता चुने गए नरेंद्र मोदी आज शाम 7.15 बजे तीसरी बार पीएम पद की शपथ लेंगे. उनके साथ कई कैबिनेट मंत्री और राज्य मंत्री भी शपथ लेंगे. हालांकि, मंत्री किसे बनाया जाएगा इसकी जानकारी अभी सामने नहीं आई है. वहीं, एनडीए के कुछ नेताओं के नाम लगभग तय माने जा रहे हैं. इसी सिलसिले में मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू आज शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए दिल्ली पहुंच गए हैं.

(Narendra Modi Oath Ceremony) शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू को निमंत्रण भेजा गया था

मुइज्जू ने निमंत्रण स्वीकार कर लिया और आज के समारोह में शामिल होने के लिए दिल्ली पहुंच गये हैं. उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होना उनके लिए सम्मान की बात होगी. इस ऐतिहासिक अवसर पर यह उनकी पहली भारत यात्रा होगी। इस दौरे से यह साफ हो जाएगा कि दोनों देशों के बीच रिश्ते सकारात्मक दिशा में आगे बढ़ रहे हैं.

बता दें कि इस शपथ समारोह में 8 हजार से ज्यादा मेहमान पीएम के शपथ ग्रहण के साक्षी बनेंगे

आज के इस शपथ ग्रहण समारोह में श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे, मालदीव के राष्ट्रपति डॉ. मोहम्मद मुइज्जु, सेशेल्स के उपराष्ट्रपति अहमद अफीफ, बांग्लादेश की प्रधानमंत्री, शेख हसीना, मॉरीशस के प्रधानमंत्री प्रविंद कुमार जगन्नाथ, नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल ‘प्रचंड’ और भूटान के प्रधानमंत्री शेरिंग तोबगे ने नरेंद मोदी के शपथ ग्रहण समारोह का निमंत्रण स्वीकार कर लिया है। यह भी बताया जा रहा है कि शपथ ग्रहण समारोह में भाग लेने के अलावा यह सभी नेता उसी शाम राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू द्वारा आयोजित भोज में भी शामिल होंगे।

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button