दिल्लीमुख्य समाचार
Trending

Narendra Modi oath: शपथ ग्रहण की तारीख.. इस दिन तीसरी बार प्रधानमंत्री बनेंगे नरेंद्र मोदी, पढ़े बैठक के फैसले

Narendra Modi oath: कल वोटों की गिनती के बाद बीजेपी को 543 में से 292 सीटें मिलीं. यह बहुमत के आंकड़े 272 से ज्यादा है. इस तरह बीजेपी के..

नई दिल्ली,Narendra Modi oath: कल वोटों की गिनती के बाद बीजेपी को 543 में से 292 सीटें मिलीं. यह बहुमत के आंकड़े 272 से ज्यादा है. इस तरह बीजेपी के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार फिर से सरकार बनाने का दावा पेश करेगी. आज हुई बैठक में संभवत: इस पर फैसला लिया गया है.

(Narendra Modi oath) 17वीं लोकसभा का कार्यकाल 16 जून को ख़त्म हो रहा हैं। इससे पहले ही नई सरकार का गठन जरूरी हैं

दरअसल, कल आए नतीजों के बाद राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन यानी एनडीए की ओर से दिल्ली में एक अहम बैठक बुलाई गई. इस बैठक में बीजेपी के शीर्ष नेताओं के अलावा घटक दल जेडीयू के नेता नीतीश कुमार और टीडीपी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू शामिल हुए. जेडीयू नेता त्यागी ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि शपथ ग्रहण से पहले 7 जून को एनडीए सांसदों की बैठक भी होगी.सम्भावना जताई जा रही हैं कि एक दो दिन के भीतर राजग राष्ट्रपति के सामने सरकार बनाने का दावा पेश करेगी। इसके बाद आने वाले 8 जून को नरेंद्र मोदी तीसरी बार पीएम पद की शपथ ले सकते हैं। बता दें कि 17वीं लोकसभा का कार्यकाल 16 जून को ख़त्म हो रहा हैं। इससे पहले ही नई सरकार का गठन जरूरी हैं।

 

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button