नारायणपुर
Trending

Pathalgaon Chunari Yatra: निकाली गई 1151 फीट लंबी चुनरी यात्रा, नवरात्रि के मौके पर उमड़ा भक्तों का जन सैलाब

चैत्र नवरात्रि पर्व के अवसर पर कोतबा में वनभौंरी देवी मंदिर में 1151 फीट लंबी चुनरी चढ़ाने के लिए भक्तों की भारी भीड़ उमड़ी थी. हजारों फीट लंबी इस चुनरी यात्रा में छोटी-छोटी बच्चियों ने मां के नौ अलग-अलग रूप धारण किए.

पत्थलगांव, Pathalgaon Chunari Yatra: चैत्र नवरात्रि पर्व के अवसर पर कोतबा में वनभौंरी देवी मंदिर में 1151 फीट लंबी चुनरी चढ़ाने के लिए भक्तों की भारी भीड़ उमड़ी थी. हजारों फीट लंबी इस चुनरी यात्रा में छोटी-छोटी बच्चियों ने मां के नौ अलग-अलग रूप धारण किए. इस झांकी को देखकर हर कोई मंत्रमुग्ध हो गया. आस्था और भक्ति की इस यात्रा में पुलिस प्रशासन ने जगह-जगह सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये थे |

1151 फीट लंबी चुनरी चढ़ाने के लिए हजारों महिलाएं चुनरी यात्रा जुलूस में शामिल हुई थीं

कोतबा के सतीघाट से गंजियाडीह के प्रसिद्ध देवी मंदिर तक 1151 फीट लंबी चुनरी चढ़ाने के लिए हजारों महिलाएं चुनरी यात्रा जुलूस में शामिल हुई थीं। सती मंदिर से 8 कि.मी. टाक देवी मंदिर की चुनरी यात्रा के दौरान पूरा माहौल भक्तिमय हो गया था. इस देवी मंदिर के आचार्य मनीष कृष्ण शास्त्री ने बताया कि हर साल चैत्र नवरात्रि पर यहां भक्तों की भीड़ पहुंचती है. प्राचीन देवी मंदिर में पहुंचने वाले इन भक्तों की मनोकामना अवश्य पूरी होती है। यही कारण है कि अब आस्था के इस मंदिर में मां को चुनरी के रूप में पूजा जाता है।

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button