दिल्लीमुख्य समाचार
Trending

PM Modi Italy Visit: G7 शिखर सम्मेलन के लिए इटली पहुंचे पीएम मोदी, द्विपक्षीय वार्ता में हिस्सा लेने के बाद पीएम जॉर्जिया मेलोनी से करेंगे मुलाकात

PM Modi Italy Visit: तीसरी बार प्रधानमंत्री पद संभालने के बाद पीएम मोदी अपनी पहली विदेश यात्रा पर इटली जा रहे हैं. बताया गया कि इटली की...

नई दिल्ली, PM Modi Italy Visit: तीसरी बार प्रधानमंत्री पद संभालने के बाद पीएम मोदी अपनी पहली विदेश यात्रा पर इटली जा रहे हैं. बताया गया कि इटली की प्रधानमंत्री जॉर्जिया मेलोनी के निमंत्रण पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 50वें G7 शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए कल इटली के अपुलिया जाएंगे. आपको बता दें कि पीएम मोदी की तीसरे कार्यकाल में यह पहली विदेश यात्रा है. जी7 शिखर सम्मेलन के लिए पीएम मोदी दोपहर 3:30 बजे अपुलिया के ब्रिंडिसि एयरपोर्ट पहुंचे.

(PM Modi Italy Visit) जी7 आउटरीच समिट में हिस्सा लेने के लिए पीएम मोदी 14 जून को ब्रिंडिसि एयरपोर्ट पहुंचे थे

पीएम मोदी और इटली के प्रधानमंत्री जियोर्जिया मेलोनी के बीच द्विपक्षीय बैठक भी होगी. G7 शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए इटली पहुंचे. उन्होंने कहा, ‘विश्व नेताओं के साथ सार्थक चर्चा में भाग लेने के लिए उत्सुक हूं। “एक साथ मिलकर, हमारा लक्ष्य वैश्विक चुनौतियों को हल करना और उज्जवल भविष्य के लिए अंतर्राष्ट्रीय सहयोग को बढ़ावा देना है।”दरअसल, प्रधानमंत्री मोदी 13 से 15 जून के बीच आयोजित होने वाले G7 शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए आज इटली के दौरे पर हैं। इस साल G7 शिखर सम्मेलन का आयोजन इटली के अपुलिया एरिया स्थित बोर्गो एग्नाज़िया के लक्जरी रिसॉर्ट में किया जाएगा। पीएम मोदी के अलावा G7 शिखर सम्मेलन में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन, फ्रांसीसी राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों, जापान के प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा, कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो शामिल होंगे।

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button