उत्तर प्रदेशमुख्य समाचार
Trending

PM Modi Nomination live: काल भैरव की पूजा के बाद डीएम ऑफिस पहुंचे पीएम मोदी, कर रहे नामांकन

PM Modi Nomination live: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज वाराणसी लोकसभा सीट से अपना नामांकन दाखिल करने वाले हैं। BJP अध्‍यक्ष जेपी नड्डा, कई केंद्रीय मंत्री और 11 राज्‍यों के CM नामांकन में शामिल होंगे

वाराणसी,PM Modi Nomination live: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को काशी के(PM Modi Nomination live )कोतवाल कहे जाने वाले कालभैरव से अनुमति लेकर अपना नामांकन दाखिल किया। पीएम मोदी तीसरी बार वाराणसी से चुनाव लड़े हैं. नामांकन दाखिल करने से पहले पीएम मोदी दशाश्वमेध घाट पहुंचे और एक घंटे तक घाट पर पूजा करने के बाद पीएम मोदी क्रूज पर सवार होकर नमो घाट पहुंचे. फिर काल भैरव मंदिर के दर्शन किये। यहां से पीएम मोदी सीधे कलक्ट्रेट पहुंचे और अपना नामांकन दाखिल किया.

(PM Modi Nomination live)प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी मंगलवार 14 मई को वाराणसी सीट से लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन करेंगे

सुबह दशाश्वमेध घाट पर पूजा-अर्चना के बाद पीएम क्रूज से नमो घाट पहुंचे। काल भैरव मंदिर में दर्शन और काशी के कोतवाल से अनुमति के बाद पीएम कलेक्‍ट्रेट पहुंचकर 11:40 बजे अपना नामांकन दाखिल करेंगेे। नामांकन के बाद वह रुद्राक्ष कन्‍वेंशन सेंटर में पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक भी करेंगे।पीएम के नामांकन में भाजपा के राष्‍ट्री य अध्‍यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, यूपी के सीएम योगी आदित्‍यनाथ, महाराष्‍ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे के अलावा उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव,छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव सायणु देव साय, राजस्थान के सीएम भजन लाल शर्मा, असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा शर्मा, हरियाणा के मुख्यमंत् नायब सिंह सैनी, गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत, सिक्किम के मुख्यमंत्री प्रेम सिंह तमांग और त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक साहा भी शामिल हो रहे हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी काशी विश्वनाथ का लोकार्पण से पूर्व आधुनिक नाव से ललिता घाट पर पहुंचे। गंगा के घाट पर डुबकी लगाने के बाद प्रधानमंत्री ने सूर्य को नमस्कार किया। इसके बाद प्रधानमंत्री गंगाजल एक पात्र में भरकर काशी विश्वनाथ के मंदिर में पहुंचे, जहां उन्होंने महादेव का जलाभिषेक करने के बाद पूजन अर्चना की। इसके बाद प्रधानमंत्री मोदी ने काशी धाम में उपस्थित श्रद्धालुओ को संबोधित किया।

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button