राजस्थान

Rajasthan Board 12th Result: राजस्थान बोर्ड 12वीं का रिजल्ट जारी, एक क्लिक में यहां देखें रिजल्ट

Rajasthan Board 12th Result: राजस्थान बोर्ड 12वीं कक्षा के छात्रों का इंतजार आज खत्म हो गया है. आदोपहर 12 बजे राजस्थान बोर्ड 12वीं साइंस...

राजस्थान, Rajasthan Board 12th Result: राजस्थान बोर्ड 12वीं कक्षा के छात्रों का इंतजार आज खत्म हो गया है. (Rajasthan Board 12th Result) आज (राजस्थान बोर्ड 12वीं रिजल्ट लाइव चेक) दोपहर 12 बजे राजस्थान बोर्ड 12वीं साइंस, कॉमर्स, आर्ट्स और वरिष्ठ उपाध्याय रिजल्ट के नतीजे घोषित किए गए। 12वीं कक्षा का रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिया गया है.

(Rajasthan Board 12th Result) राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की वेबसाइट

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड यानी आरबीएसई ने रविवार को यह जानकारी मीडिया से साझा की थी, जिसमें बोर्ड ने कहा है कि 12वीं कक्षा की तीनों स्ट्रीम साइंस, आर्ट्स के नतीजे जारी होने की जानकारी दी गई है. और वाणिज्य. आरबीएसई 12वीं रिजल्ट की प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोर्ड प्रशासक महेश चंद्र शर्मा इन नतीजों की घोषणा करेंगे. पिछले साल कॉमर्स स्ट्रीम में लड़कियों का पास प्रतिशत 98.01 फीसदी था जबकि लड़कों का पास प्रतिशत 95.85 फीसदी था। साइंस स्ट्रीम में लड़कियों का उत्तीर्ण प्रतिशत 97.39 प्रतिशत था, जबकि लड़कों का उत्तीर्ण प्रतिशत 94.72 प्रतिशत था।

ऐसे चेक करें अपना परिणाम

RBSE Board 12th Result 2024 Roll Number: रोल नंबर से कैसे देखें?

राजस्थान बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट rajeduboard.rajasthan.gov.in या rajresults.nic.in पर जाएं।
जैसे ही वेबसाइट खुलेगी, वहां Rajasthan Board 12th Result 2024 Link मिलेगा। उसे क्लिक करें।
अपना संकाय चुनें- कला, विज्ञान या वाणिज्य।
अपना राजस्थान बोर्ड 12वीं रोल नंबर 2024 भरें।
मांगी गई सभी जानकारी भरने के बाद सबमिट पर क्लिक करें।
आपका परिणाम सामने आ जाएगा। उसे वहीं से डाउनलोड कर लें।

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button