जम्मू-कश्मीरमुख्य समाचार
Trending

Rajouri Terror Attack: राजौरी में वीडीसी सदस्य के घर पर आतंकी हमला, जवानों ने संभाला मोर्चा, सर्च ऑपरेशन जारी…

Rajouri Terror Attack: सेना के जवानों ने सोमवार तड़के जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में एक सैन्य चौकी और ग्राम रक्षा दल के सदस्य (वीडीजी) के...

राजौरी,Rajouri Terror Attack: सेना के जवानों ने सोमवार तड़के जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में एक सैन्य चौकी और ग्राम रक्षा दल के सदस्य (वीडीजी) के आवास पर हमले की कोशिश को नाकाम कर दिया। सेना के अधिकारियों ने यह जानकारी दी. अधिकारियों ने बताया कि घटना में शामिल आतंकियों को पकड़ने के लिए सुरक्षा बलों ने इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया और इसी दौरान उनकी आतंकियों से मुठभेड़ हो गई.

Rajouri Terror Attack सूत्रों ने कहा कि वीडीजी के आवास पर हमले में शामिल आतंकवादी मारा गया है और घटना में एक सैनिक

एक नागरिक और वीडीजी का एक रिश्तेदार घायल हो गया है। व्हाइट नाइट कॉर्प्स ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर कहा, पास की सेना ने जवाबी कार्रवाई की और मुठभेड़ शुरू हो गई।” उन्होंने कहा, ”ऑपरेशन अभी भी जारी है।”इसमें बताया गया कि भारतीय सेना ने राजौरी-रियासी के दूरदराज के इलाके में स्थित वीडीजी के गांव पर संभावित हमले के खतरे को लेकर आई खुफिया जानकारी पर कार्रवाई की।बयान के मुताबिक, ‘‘ रणनीतिक टीम ने तत्काल कार्रवाई की, ताकि वीडीसी सदस्य और उसके परिवार को कोई नुकसान नहीं हो।’’ कोर ने बताया कि अभियान जारी है और आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच गोलीबारी जारी है। अधिकारियों ने बताया कि आतंकवादियों ने वीडीजी और पूर्व सैनिक परषोत्तम कुमार के ख्वास तहसील के गुंधा इलाके स्थित आवास पर गोलीबारी की। कुमार शौर्य चक्र से भी सम्मानित हैं।उन्होंने बताया कि आतंकवादियों द्वारा ग्रेनेड फेंकने के बाद सुरक्षाकर्मियों ने जवाबी कार्रवाई की, जिसके बाद उन्होंने सुबह करीब चार बजे क्षेत्र में नव स्थापित सेना चौकी पर हमला कर दिया, जिसके परिणामस्वरूप गोलीबारी हुई।

अधिकारियों ने बताया कि जवानों ने सेना की चौकी पर किए गए हमले को नाकाम कर दिया और इलाके की घेराबंदी कर तलाश अभियान चलाया, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। सेना के प्रवक्ता के अनुसार, ‘‘सुरक्षा बलों ने सैन्य चौकी पर बड़े हमले की कोशिश को नाकाम कर दिया। आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ जारी है।’’ क्षेत्र में आतंकवादियों की मौजूदगी का खतरा होने की वजह से इलाके में डर का माहौल है। एक स्थानीय महिला ने कहा, ‘‘ हम इस हमले से भयभीत हैं, क्योंकि सालों बाद इलाके में आतंकवादी वारदात हुई है। यह इलाका शांतिपूर्ण था। तड़के तीन बजे गोलीबारी शुरू हुई और यह जारी है।’

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button