क्रिकेटमुख्य समाचार
Trending

Rinku Singh News: टीम इंडिया ने सुपर 8 से पहले शुभमन गिल और आवेश खान को किया रिलीज, इस खिलाडी को मिल सकता है मौका…

Rinku Singh News: गिल की भारत वापसी से खुल गई इस खिलाड़ी की किस्मत, पूरा हो सकता है T20 WC खेलने का सपना.

क्रिकेट, Rinku Singh News: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारत ने सुपर 8 में जगह बना ली है. टीम इंडिया अपने आखिरी लीग मैच में कनाडा से भिड़ने वाली है. इस मैच से पहले टीम इंडिया ने अपने दो रिजर्व खिलाड़ियों को टीम से रिलीज करने का फैसला किया है. टीम मैनेजमेंट ने आवेश खान और शुबमन गिल (Rinku Singh News) को टीम से रिलीज कर दिया है. ये दोनों रिजर्व खिलाड़ी अब अपने देश लौटेंगे. गिल और आवेश खान की वापसी से सबसे ज्यादा फायदा रिंकू सिंह को हो सकता है.

प्लेइंग XI में शामिल हो सकते हैं रिंकू सिंह (Rinku Singh News)

आईसीसी के नियमों के मुताबिक किसी भी रिजर्व खिलाड़ी को टीम में तभी शामिल किया जा सकता है जब कोई खिलाड़ी चोटिल हो. ऐसे में अगर टीम इंडिया का कोई खिलाड़ी चोटिल होता है तो रिंकू सिंह को शामिल किया जा सकता है. रिंकू सिंह मध्यक्रम में किसी भी नंबर पर बल्लेबाजी कर सकते हैं. इसके अलावा वह अपनी फिनिशिंग स्किल्स के लिए भी जाने जाते हैं। ऐसे में अगर कोई खिलाड़ी चोटिल होता है तो टीम इंडिया उसे मौका दे सकती है.

टी20 क्रिकेट में रिंकू सिंह के प्रदर्शन की बात करें तो उन्होंने 15 मैचों की 11 पारियों में 89.00 की औसत से 356 रन बनाए हैं. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 176.23 का रहा है. उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में दो अर्धशतक भी लगाए हैं. रिंकू सिंह का प्रदर्शन आईपीएल में भी शानदार रहा है. उन्होंने केकेआर को कई मैचों में जीत दिलाई है.

रिपोर्ट्स के मुताबिक टीम इंडिया ने अनुशासनहीनता के चलते शुबमन गिल को टीम से रिलीज कर दिया है. अमेरिका में भी गिल को टीम इंडिया के साथ नहीं देखा गया. खबर है कि वह फिलहाल टीम से दूर समय बिता रहे हैं. वहीं टीम इंडिया के अन्य रिजर्व खिलाड़ी रिंकू सिंह, खलील अहमद और आवेश खान टीम इंडिया के साथ नजर आ रहे हैं.

अगर आने वाले मैचों में विराट कोहली या रोहित शर्मा चोटिल होते हैं तो उनकी जगह यशस्वी जयसवाल को भी टीम इंडिया में शामिल किया जा सकता है. इसके अलावा अगर मध्यक्रम का कोई बल्लेबाज चोटिल होता है तो उसकी जगह रिंकू सिंह को जगह मिल सकती है. रिंकू सिंह प्रैक्टिस सेशन में लगातार बल्लेबाजी का अभ्यास भी कर रहे हैं.

Related Articles

Back to top button