मुख्य समाचारहरियाणा
Trending

School Van Fire Incident: अचानक स्कूल वैन में लगी आग, ड्राइवर की सूझबूझ ने बचाई बच्चो जान, जानिए पूरी खबर…

School Van Fire Incident: बच्चे हंसते-खेलते स्कूल जा रहे थे, तभी अचानक जोर-जोर से चीखने-चिल्लाने की आवाज आने लगी। वैन से धुआं निकलता देख हर कोई हैरान रह गया। बच्चे आनन-फ़ानन में वैन से बाहर कूद पड़े। ड्राइवर ने भी सूझबूझ का परिचय दिया और मिट्टी फेंककर आग को आगे फैलने से रोका।

फरीदाबाद, School Van Fire Incident: हरियाणा के फरीदाबाद जिले में आज एक बड़ा हादसा टल गया. ड्राइवर और राहगीरों ने हिम्मत दिखाई और बच्चों को वैन से बाहर निकाला, नहीं तो बड़ा हादसा हो सकता था। दरअसल, आज सुबह बच्चों से भरी एक स्कूल वैन में आग लग गई. अचानक शॉर्ट सर्किट की आवाज आई और धुआं उठने लगा। यह देख ड्राइवर ने बच्चों को वैन से उतरने को कहा। इसी दौरान वैन में आग लग गयी. राहगीरों ने बच्चों को वैन (School Van Fire Incident) से दूर निकाला और पास से बाल्टी में पानी भरकर वैन पर फेंका, लेकिन तब तक वैन का अगला हिस्सा जलकर राख हो गया। हादसा फरीदाबाद शहर के आईएमटी चौक पर हुआ. लोगों ने ड्राइवर की सूझबूझ के लिए उसकी पीठ थपथपाई। पुलिस भी मौके पर जांच करने पहुंची।

शॉर्ट सर्किट के कारण लगी आग (School Van Fire Incident)

हादसे की जानकारी देते हुए स्कूल वैन ड्राइवर विक्की ने बताया कि वह चंदावली से स्कूल वैन में 5 बच्चों को लेकर जा रहा था. बच्चों को फ़रीदाबाद शहर के एक बड़े स्कूल विश्व भारती स्कूल में छोड़ना पड़ा। स्कूल वैन अभी आईएमटी चौक पर पहुंची ही थी कि अचानक शॉर्ट सर्किट हो गया। वैन से धुआं निकलने लगा। यह देख वह तुरंत नीचे उतरा और बच्चों को भी नीचे उतार लिया। उन्होंने बच्चों का सामान भी नीचे उतरवाया और पहले उन्हें दूर सुरक्षित स्थान पर ले गए. फिर धूल-मिट्टी फेंककर वैन में लगी आग को आगे फैलने से रोका. विक्की ने बताया कि समय रहते शॉर्ट सर्किट का पता चल गया, जिसके चलते उन्होंने समय रहते बच्चों को वैन से बाहर निकाल लिया. अगर समय रहते इस शॉर्ट सर्किट का पता नहीं चलता तो वैन में आग लग सकती थी. विस्फोट से बड़ा हादसा हो सकता था।

पुलिस और फायर ब्रिगेड भी मौके पर पहुंची

आपको बता दें कि स्कूल वैन में आग लगने की खबर मिलते ही फायर ब्रिगेड की गाड़ी मौके पर पहुंच गई. थाने के जवान अमरजीत भी मौके पर पहुंच गए। उन्होंने चालक विक्की और बच्चों से घटना के बारे में पूछताछ की। डॉक्टर को बुलाया गया और बच्चों का मेडिकल चेकअप भी कराया गया, लेकिन बच्चे स्वस्थ हैं और खतरे से बाहर हैं. वैन में आग लगने की खबर मिलते ही बच्चों के माता-पिता भी मौके पर पहुंच गए. वे स्वयं बच्चों को स्कूल ले गये।

Related Articles

Back to top button