क्रिकेटखेलमुख्य समाचार
Trending

Surya Kumar Yadav Video: ‘‘इसे सच समझने में शायद 1 या 2 दिन लगेंगे’, खिताब जीतने के बाद क्या बोले सूर्यकुमार यादव, देखें वीडियो

Surya Kumar Yadav Video: टी20 वर्ल्ड कप 2024 का फाइनल मुकाबला काफी दिलचस्प रहा. इस मैच में टीम इंडिया ने आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब...

खेल समाचार,Surya Kumar Yadav Video:  टी20 वर्ल्ड कप 2024 का फाइनल मुकाबला काफी दिलचस्प रहा. इस मैच में टीम इंडिया ने आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब अपने नाम कर लिया है. टीम इंडिया ने 2013 के बाद पहली बार कोई आईसीसी ट्रॉफी जीती है. टीम इंडिया की राह पर चिंता की लकीरें नजर आ रही हैं. क्योंकि बुमराह और अर्शदीप के ओवर खत्म हो चुके थे. जिसके बाद पूरी जिम्मेदारी पंड्या के हाथों में थी. पंड्या की पहली ही गेंद पर साउथ अफ्रीका के डेविड मिलर ने लॉन्ग शॉर्ट गेंद मारी. जिससे कुछ देर के लिए सभी की सांसें थम गईं। लेकिन इस बीच सूर्य कुमार यादव ने करिश्मा दिखाया. लेकिन इसी बीच सूर्य कुमार यादव ने करिश्मा कर दिया। जिससे हर कोई हैरान रह गया।

Surya Kumar Yadav Video:  सूर्या ने सीमा रेखा पर करिश्माई कैच लपका

जो इतिहास का सबसे जबरदस्त कैच था. सूर्यकुमार यादव ने बाउंड्री के अंदर से पहला कैच लिया लेकिन जब वह खुद पर काबू नहीं रख पाए तो उन्होंने गेंद को हवा में उछाल दिया और बाउंड्री के बाहर चले गए और वापस आकर कैच पूरा किया। इस कैच के साथ ही डेविड मिलर पवेलियन लौट गए और भारत की जीत लगभग तय हो गई.बीसीसीआई ने अपने आधिकारिक अकाउंट एक्स पर सूर्य कुमार का एक वीडियो पोस्ट किया है। इस वीडियो में सूर्याकुमार यादव काफी भावुक नजर आ रहे हैं। उन्होंने इस वीडियो कहा कि “मुझे नहीं पता कि अभी क्या कहना है। जो भी हुआ वह सपने जैसा है और इसे सच समझने में शायद 1 या 2 दिन लग जाएगा। शायद हम भारत पहुंचेंगे तब हमें एहसास होगा कि हमने क्या किया है। अभी बस इस मोमेंट को जीना है, इसे इंजाय करना है।

टीम इंडिया ने ऐसे किया यह मैच अपने नाम

आपको बता दें कि बारबाडोस में खेले गए रोमांचक खिताबी मुकाबले में भारतीय टीम ने अफ्रीका को 7 रन से हरा दिया है। टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 176 रन बनाए। इस पारी में विराट कोहली ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 76 रनों की पारी खेली। टीम इंडिया ने अफ्रीका के सामने 177 रनों का लक्ष्य रखा। लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफ्रीका की टीम निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 169 रन ही बना पाई। इसी के साथ भारतीय टीम ने खिताबी मुकाबले को 7 रन से जीत लिया। 2024 से पहले टीम इंडिया ने 1983, 2007 और 2011 में T20 वर्ल्ड कप में जीत चुकी है।

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button