क्रिकेटखेलमुख्य समाचार
Trending

T20 World Cup 2024: भारत के फाइनल में पहुंचते ही बधाइयों का दौर, सचिन-जाफर समेत इन दिग्गजों ने जताई खुशी, देखें

T20 World Cup 2024: बारिश से प्रभावित दूसरे सेमीफाइनल में मौजूदा चैंपियन इंग्लैंड को 68 रनों से हराकर टी20 क्रिकेट वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल ......

खेल समाचार,T20 World Cup 2024: भारत ने गुरुवार को इंग्लैंड के खिलाफ जीत दर्ज कर फाइनल में प्रवेश कर लिया. टीम इंडिया ने इंग्लैंड को 68 रनों से हराकर पिछले सेमीफाइनल में मिली हार का बदला ले लिया. टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में भारत तीसरी बार फाइनल में पहुंचा है. भारत की इस जीत पर क्रिकेट जगत के कई दिग्गजों ने सोशल मीडिया के जरिए अपनी खुशी जाहिर की. अब रोहित शर्मा की सेना 29 जून को बारबाडोस में दक्षिण अफ्रीका से भिड़ेगी.

103 रनों पर सिमटी इंग्लैंड की पारी

मैच की बात करें तो भारतीय टीम ने रोहित (39 गेंद, छह चौके, दो छक्के) के अर्धशतक और सूर्यकुमार यादव (47 रन) के साथ तीसरे विकेट के लिए उनकी 73 रन की साझेदारी की बदौलत मुश्किल पिच पर सात विकेट पर 171 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया था। फिर भारत ने अपने स्पिनर अक्षर (23 रन देकर तीन विकेट) और कुलदीप (19 रन देकर तीन विकेट) के शानदार प्रदर्शन से इंग्लैंड को महज 16.4 ओवर में 103 रन पर समेट दिया। जसप्रीत बुमराह ने 2.4 ओवर में 12 रन देकर दो विकेट झटके। इंग्लैंड के लिए कप्तान जोस बटलर (23), हैरी ब्रूक (25), जोफ्रा आर्चर (21) और लियाम लिविंगस्टोन (11) ही दोहरे अंक तक पहुंच सके।

भारत ने लिया इंग्लैंड से बदला

बारिश से प्रभावित दूसरे सेमीफाइनल में गत चैम्पियन इंग्लैंड को 68 रन से हराकर टी20 क्रिकेट विश्व कप 2024 के फाइनल में प्रवेश किया। खिताबी मुकाबले में टीम इंडिया का सामना शनिवार को दक्षिण अफ्रीका से होगा। टूर्नामेंट के 2007 के शुरूआती चरण की चैम्पियन भारतीय टीम इस तरह तीसरे टी20 विश्व कप फाइनल में पहुंची। भारत ने इस जीत से 2022 में इस टूर्नामेंट में इंग्लैंड से सेमीफाइनल में मिली 10 विकेट की हार का बदला भी चुकता किया।
IND vs ENG: India reached the final, Sachin Tendulkar- Wasim Jaffer expressed happiness, see reactions

सोशल मीडिया पर लगा बधाइयों का तांता

भारत की इस जीत पर अब फैंस सोशल मीडिया पर प्रतिक्रिया दे रहे हैं। इनमें क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर, पूर्व बल्लेबाज वसीम जाफर, बीसीसीआई सचिव जय शाह भी शामिल हैं। फैंस को उम्मीद है कि टीम इंडिया अपने विजय रथ को जारी रखते हुए दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ फाइनल में भी जीत हासिल कर खिताब के सूखे को खत्म करने में कामयाब होगी।

 

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button