क्रिकेटमुख्य समाचार
Trending

Team India New Coach: बीसीसीआई इस विदेशी खिलाडी को कोच नियुक्त करने में दिखा रहा है दिलचस्पी, रेस में शामिल है इन 8 दिग्गज खिलाड़ियों का नाम…

Team India New Coach: नए कोच के लिए बीसीसीआई ने इन 2 दिग्गजों से किया संपर्क, ये 8 महान खिलाडी है रेस में शामिल

क्रिकेट, Team India New Coach: इन दिनों आईपीएल 2024 चल रहा है. इसके बाद टीम इंडिया अमेरिका-वेस्टइंडीज में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए रवाना होगी. बोर्ड का पूरा ध्यान विश्व कप जीतने पर है. इसके लिए रोहित शर्मा की कप्तानी में एक मजबूत टीम का चयन भी कर लिया गया है. राहुल द्रविड़ कोच के तौर पर टीम के साथ बने रहेंगे, लेकिन इस विश्व कप के खत्म होने के साथ ही उनका कार्यकाल भी खत्म होने वाला है. बीसीसीआई ने नए कोच (Team India New Coach) के लिए आवेदन मांगे हैं. 27 मई आवेदन करने की आखिरी तारीख है. बताया जा रहा है कि वर्ल्ड कप 2024 के दौरान ही टीम इंडिया को नया कोच मिल जाएगा।

बीसीसीआई विदेशी कोच नियुक्त करने में दिलचस्पी दिखा रहा है (Team India New Coach)

इस बार बीसीसीआई विदेशी कोच नियुक्त करने में दिलचस्पी दिखा रहा है। ताजा अपडेट यह है कि बोर्ड ने इस पद के लिए न्यूजीलैंड के पूर्व खिलाड़ी स्टीफन फ्लेमिंग और पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर टॉम मूडी से संपर्क किया है। एक सूत्र ने नाम न छापने की शर्त पर दावा किया है कि बोर्ड इन दोनों दिग्गजों से संपर्क कर रहा है. हालांकि, कोचिंग की दौड़ में कुल 8 सितारे शामिल हैं, जिनमें से 4 भारतीय और इतने ही विदेशी खिलाड़ी हैं।

BCCI ने इन 2 दिग्गजों से संपर्क किया

स्टीफन फ्लेमिंग आईपीएल 2008 से चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा हैं। उनकी कोचिंग में इस फ्रेंचाइजी ने 5 खिताब जीते हैं। टॉम मूडी के पास कोचिंग का भी अच्छा अनुभव है। उन्होंने साल 2016 में सनराइजर्स हैदराबाद को चैंपियन बनाया है. फ्लेमिंग का दावा सबसे मजबूत है क्योंकि उनके पास लंबे समय तक आईपीएल में कोचिंग का अनुभव है और वह भारतीय खिलाड़ियों के साथ जल्दी ही तालमेल बिठा लेते हैं. वह एक महान रणनीतिकार भी हैं।

टीम इंडिया का नया कोच की रेस में शामिल हैं ये दिग्ग

  1. जस्टिन लैंगर (ऑस्ट्रेलिया)
  2. टॉम मूडी ( ऑस्ट्रेलिया)
  3. एंडी फ्लावर (जिम्बाब्वे)
  4. स्टीफन फ्लेमिंग (न्यूजीलैंड)
  5. वीरेंद्र सहवाग (भारत)
  6. गौतम गंभीर (भारत)
  7. राहुल द्रविड़ (भारत)
  8. वीवीएस लक्ष्मण (भारत)

Related Articles

Back to top button