मुख्य समाचारमोबाइल्स
Trending

Truecaller New AI Features: Truecaller का नया ‘पर्सनल वॉयस’ फीचर, जो देगा आपके सभी calls का जवाब आप ही के आवाज में…

Truecaller New AI Features: ट्रूकॉलर आपकी आवाज में देगा सभी कॉल का जवाब, बस ऐसे करें सेट अप.....

टेक्नोलॉजी, Truecaller New AI Features: जब से ट्रूकॉलर ऐप लॉन्च हुआ है तब से यह लोगों के बीच लोकप्रियता हासिल कर रहा है, इसके पीछे की वजह इसमें दिए जाने वाले खास फीचर्स हैं। जी हां, आज यह ऐप अनजान नंबरों की पहचान करने का एक बेहतरीन प्लेटफॉर्म बन गया है। खास बात यह है कि इस फीचर का इस्तेमाल करने के लिए आपको कोई पैसे खर्च करने की भी जरूरत नहीं है।

ऐप के अंदर कई बुनियादी सुविधाएं सभी के लिए मुफ्त में उपलब्ध हैं। कंपनी लगातार ऐप में बदलाव कर यूजर एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने पर भी काम कर रही है। वहीं, अब कंपनी ने इस ऐप में पर्सनलाइज्ड AI असिस्टेंट (Truecaller New AI Features) जोड़ा है जो आपकी सभी कॉल्स का जवाब आपकी ही आवाज में देगा। आइए इसके बारे में विस्तार से जानते हैं और हम आपको यह भी बताएंगे कि इसे कैसे सेट किया जाए।

Truecaller का नया ‘पर्सनल वॉयस’ फीचर (Truecaller New AI Features)

इस कॉलर आइडेंटिफिकेशन सॉफ्टवेयर Truecaller में कंपनी ने अब Azure AI स्पीच के लिए नया ‘पर्सनल वॉयस’ फीचर रोलआउट करना शुरू कर दिया है। कंपनी ने इस फीचर को लाने के लिए माइक्रोसॉफ्ट के साथ सहयोग किया है, जो उपयोगकर्ताओं को एआई असिस्टेंट में अपनी आवाज का डिजिटल संस्करण रिकॉर्ड करने की अनुमति देता है। हालांकि, कंपनी ने यह फीचर केवल ट्रूकॉलर प्रीमियम यूजर्स के लिए पेश किया है।

आपको बता दें कि ट्रूकॉलर के एआई असिस्टेंट की घोषणा 2022 में की गई थी और यह विभिन्न गतिविधियों को करने के लिए कई एआई तकनीकों का उपयोग करता है, जिसमें स्वचालित रूप से कॉल का जवाब देना, चैट को फ़िल्टर करना, आपकी ओर से कॉल का जवाब देना और बाद में इसे जांचने के लिए कॉल को रिकॉर्ड करना भी शामिल है।

कैसे सेट करे ‘पर्सनल वॉयस’ फीचर

सेटअप शुरू करने से पहले, सुनिश्चित करें कि एप्लिकेशन का नवीनतम संस्करण आपके डिवाइस पर इंस्टॉल है। आइए जानें इसे कैसे सेट करें…

1. सबसे पहले ट्रूकॉलर का सेटिंग्स टैब ओपन करें।
2. अब असिस्टेंट सेटिंग्स पर टैप करें और सेटअप पर्सनल वॉयस सेलेक्ट करें।
3. स्क्रीन पर बताए गए स्टेप्स को फॉलो करें।
4. अब स्क्रीन पर आपको एक टेक्स्ट दिखाई देगा इसे पढ़ते हुए अपनी आवाज रिकॉर्ड करें।
5. इसके बाद, AI-जनरेटेड वॉयस रेप्लिकेशन प्रोसेस पूरा हो जाएगा।

Related Articles

Back to top button