दिल्लीमुख्य समाचार
Trending

UGC NET June 2024 Exam: यूजीसी नेट परीक्षा का शेड्यूल जारी, सिटी स्लिप कब आएगी यहां देखें

UGC NET June 2024 Exam: राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (एनटीए) ने जून सत्र के लिए विश्वविद्यालय अनुदान आयोग राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा,यूजीसी नेट..

दिल्ली, UGC NET June 2024 Exam: राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (एनटीए) ने जून सत्र के लिए विश्वविद्यालय अनुदान आयोग राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा, (UGC NET June 2024 Exam) यूजीसी नेट 2024 का शेड्यूल जारी कर दिया है। यूजीसी नेट जून 2024 परीक्षा 18 जून को दो पालियों में आयोजित की जाएगी। इसके लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट nta.ac.in पर जाकर विश्वविद्यालय अनुदान आयोग की राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा (यूजीसी नेट) का पूरा शेड्यूल देख सकते हैं।

(UGC NET June 2024 Exam) नोटिफिकेशन के मुताबिक एनटीए द्वारा परीक्षा 18 जून 2024 को आयोजित की जाएगी

परीक्षा पेन और पेपर मोड में आयोजित की जाएगी. यूजीसी नेट परीक्षा 2024 83 विषयों के लिए ओएमआर (पेपर पेन) मोड के माध्यम से 18 जून 2024 को आयोजित की जाएगी। यह परीक्षा दो पालियों में आयोजित की जाएगी. पहली पाली की परीक्षा सुबह 9:30 बजे से दोपहर 12:30 बजे तक और दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर 3 बजे से शाम 6 बजे तक होगी. यूजीसी नेट परीक्षा 83 विषयों के लिए होगी.

UGC NET June 2024 Exam: ऐसे डाउनलोड करें यूजीसी नेट परीक्षा सिटी स्लिप

1.यूजीसी नेट एग्जाम सिटी स्लिप डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट ugcnet.nta.ac.in पर जाए। 2.होम पेज पर दिख रही यूजीसी नेट जून परीक्षा 2024 के लिए सिटी इंटीमेशन स्लिप पर क्लिक करें।
3.नया पेज खुलेगा जिसमें अपनी लॉगइन डिटेल्स भरकर सब्मिट करें।
4.आपका एग्जाम सिटी स्लिप अब आपकी मोबाइल स्क्रीन पर डिस्प्ले होगा।
5.डिटेल्स चेक करें और पेज डाउनलोड करें।
6.एग्जाम सिटी स्लिप की हार्ड कॉपी भविष्य की जरूरत के लिए डाउनलोड करें।

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button