VHP Leader Murder Case: लुधियाना विहिप नेता हत्या मामले में एनआईए ने खंडवा पुलिस से मांगी जानकारी: खालिस्तानी आतंकियों से जुड़ा हथियार खरीद मामला

VHP Leader Murder Case: लुधियाना में विहिप नेता विकास प्रभाकर की हत्या में शामिल खालिस्तानी आतंकी को हथियार सप्लाई करने वाले धर्मेंद्र मौर्य को खंडवा पुलिस अवैध हथियारों के साथ पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है. एनआईए ने इस मामले में खंडवा पुलिस से जानकारी मांगी है. धर्मेंद्र का संबंध खालिस्तानी आतंकियों से था.

VHP Leader Murder:

पंजाब के लुधियाना में 15 महीने पहले विश्व हिंदू परिषद नेता विकास प्रभाकर उर्फ ​​विकास बग्गा की हत्या के मामले में एनआईए ने खंडवा पुलिस से संपर्क किया है. विहिप नेता की हत्या करने वाले खालिस्तानी आतंकी को लुधियाना के धर्मेंद्र उर्फ ​​कुणाल पुत्र जयराम मौर्य ने हथियार उपलब्ध कराए थे।

खरगोन से खरीदे थे अवैध हथियार

हत्याकांड से करीब 5 महीने पहले 29 अक्टूबर 23 को धर्मेंद्र और उसके साथी विनय पुत्र रामदेव गोस्वामी निवासी लुधियाना को खरगोन से अवैध रूप से हथियार खरीदते समय खंडवा की मोघट पुलिस ने गिरफ्तार किया था। शुरुआती पूछताछ में पता चला कि आरोपियों का संबंध खालिस्तानी आतंकियों से है.

जेल में रहने के दो दिन बाद हो गई थी जमानत

मोघट पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ 25 आर्मी एक्ट का मामला दर्ज कर जेल भेज दिया था। 2 दिन जेल में बिताने के बाद उन्हें जमानत दे दी गई। इस संबंध में मोघट थाना प्रभारी निरीक्षक संजय पाठक ने बताया कि एनआईए की टीम ने पूर्व में अवैध हथियार मामले में गिरफ्तार किए गए आरोपी धर्मेंद्र मौर्य के बारे में जानकारी मांगी है। धर्मेंद्र मौर्य और विनय गोस्वामी को मोघट पुलिस ने दो हथियार खरीदते समय गिरफ्तार किया था। खरगोन में पंधाना रोड पर धर्मकांटा क्षेत्र में सिकलीगरों से पिस्टल और कारतूस। एनआईए ने पत्र का जवाब दिया है.

Exit mobile version