बिज़नेसमुख्य समाचार
Trending

World Frist CNG Bike: बजाज आज लॉन्च करेगी दुनिया की पहली CNG बाइक, कीमत और फीचर्स जानकर चौंक जाएंगे आप

World Frist CNG Bike: आज बजाज ऑटो दुनिया की पहली CNG बाइक को लॉन्च करने जा रही है। इस बाइक का नाम फ्रीडम 125 (Freedom 125) होगा...

बिज़नेस, World Frist CNG Bike: दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी बजाज के लिए आज बेहद खास दिन है। ऐसा इसलिए क्योंकि आज बजाज ऑटो दुनिया की पहली सीएनजी बाइक लॉन्च करने जा रही है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, इस बाइक का नाम फ्रीडम 125 होगा। यह बाइक पुरानी पेट्रोल मोटरसाइकिलों की तुलना में कम प्रदूषण फैलाने वाली, अधिक किफायती और पर्यावरण के अनुकूल होगी और इससे दोपहिया वाहन बाजार में क्रांति आने की उम्मीद है।

World Frist CNG Bike: पेट्रोल से सीएनजी में कर सकेंगे स्विचवर्ल्ड फर्स्ट सीएनजी बाइक

बजाज फ्रीडम 125 में 125 सीसी का इंजन होगा जो पेट्रोल और सीएनजी दोनों ईंधन पर चल सकता है। यानी आप गाड़ी चलाते समय कभी भी पेट्रोल से सीएनजी और सीएनजी से पेट्रोल में आसानी से स्विच कर सकेंगे। यह सुविधा भारत के लिए बहुत फायदेमंद है जहां ईंधन की कीमतें आम लोगों के लिए एक बड़ी चिंता का विषय है।

कम होगा प्रदूषण

बजाज फ्रीडम 125 वातावरण के लिए भी काफी फायदेमंद है। ये गाड़ी पेट्रोल से चलने वाली गाड़ियों के मुकाबले बहुत कम प्रदूषण करती है। चाहे कार्बन डाईऑक्साइड हो, कार्बन मोनोऑक्साइड हो या हाइड्रोकार्बन्स, ये सब चीजें CNG गाड़ी में काफी कम निकलती हैं। इससे हवा साफ रहेगी, जो सरकार के प्रदूषण कम करने के मिशन में काफी मदद करेगा, खासकर शहरों में

इतनी हो सकती है बजाज Freedom 125 की कीमत

World Frist CNG Bike :  बजाज फ्रीडम 125 की कीमत 80,000 रुपए से 90,000 रुपए (एक्स-शोरूम) के आसपास रहने का अनुमान है। इस दाम में ये एक किफायती और पर्यावरण के अनुकूल गाड़ी साबित हो सकती है। गौर करने वाली बात ये है कि इस बाइक में फिलहाल सिर्फ एक ही सीट दी जाएगी।Bajaj कंपनी पहले से ही CNG टेक्नोलॉजी वाली थ्री-वीलर गाड़ियां बनाती है, जिनमें उन्हें काफी सफलता भी मिली है। भारत में करीब 60% थ्री-वीलर गाड़ियां Bajajकी CNG वाली ही हैं। अब Bajaj Freedom 125 को लॉन्च कर Bajaj दोपहिया वाहनों के बाजार में भी इसी तरह की सफलता हासिल करना चाहती है।

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button