Bilaspur Crime News: चबूतरे पर मिला साधु का शव, पैसे और अंगूठी गायब

Bilaspur Crime News: बिलासपुर में हाल की घटनाएं: पहली घटना: सतना ऊंचाहेड़ा निवासी घनश्याम गोस्वामी का शव स्टेशन में मिला। दूसरी घटना: हादसे में गंभीर रूप से घायल एक युवक की अस्पताल में इलाज...

बिलासपुर,Bilaspur Crime News: जोनल स्टेशन के प्लेटफार्म छह पर एक साधु मृत पाया गया। सूचना पर जीआरपी मौके पर पहुंची। पहचान के लिए जब साक्ष्य तलाशे गए तो उसके पास एक डायरी मिली। जिससे उसकी पहचान सतना ऊंचाहेड़ा निवाउनका आरोप है कि मृतक नवरात्र पर्व में ओडिशा जगन्नाथ पुरी दर्शन के लिए गए थे। जब वहां से लौट रहे थे, तब उन्होंने शिष्यों को जानकारी दी कि उनके पास ढाई लाख रुपये हैं। पहुंचकर गाड़ी खरीदेंगे। हालांकि जब जीआरपी ने खंगाला तो उनके पास 4,400 रुपये ही मिले।उन्होंने हाथ की उंगलियों में सोने व चांदी की अंगूठी व गले में चांदी की चेन भी पहना था। लेकिन, उनके पास ढाई लाख रुपये है और न अंगूठी या चेन। उन्होंने जीआरपी से इस मामले की गंभीरता से चर्चा करने की मांग भी की। मामले में जीआरपी ने मार्ग कायम कर विवेचना शुरू कर दी है।

बाइक की आमने-सामने टक्कर, युवक की मौत

नईदुनिया प्रतिनिधि, बिलासपुर। कोनी क्षेत्र के मौहारपारा में दो बाइक की आमने-सामने टक्कर हो गई। हादसे में गंभीर रूप से घायल युवक की अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गई। घटना की सूचना पर पुलिस ने शव का पीएम कराया है। पुलिस इस मामले की जांच कर रही है।कोनी क्षेत्र के पंडरीपारा में रहने वाले आशीष कुमार धवन(28) रविवार को किसी काम से बिरकोना गए थे।
वहां से वे अपनी बाइक पर गांव आ रहे थे। मौहारपारा में सामने से आ रहे बाइक के चालक ने उनकी मोटरसाइकिल को टक्कर मार दी। इससे वे गंभीर रूप से घायल हो गए। घायल को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। उपचार के दौरान सोमवार को उनकी मौत हो गई। पुलिस ने शव का पीएम कराया है। हादसे की शिकायत पर पुलिस ने जुर्म दर्ज कर बाइक चालक की तलाश शुरू कर दी है।

महिला आरक्षक के पर्स से रुपये निकाल ले गए चोर

 मुख्य डाकघर के पास महिला आरक्षक की बैग से 10 हजार रुपये निकाल लिए। आरक्षक ने इसकी शिकायत सिविल लाइन थाने में की है। पुलिस ने चोरी का मामला दर्ज कर चोरों की तलाश शुरू कर दी है।पुलिस लाइन शासकीय क्वार्टर में रहने वाली शबीना परवीन खान आरक्षक हैं। मंगलवार की शाम वे मुख्य डाकघर के पास फोटोकापी कराने गई थी। उन्होंने पर्स में 10 हजार रुपये, एटीएम, आधार कार्ड, पेन कार्ड और रेलवे रिजर्वेशन का टिकट रखी थीं।
पर्स को वे कुर्सी पर रखकर दस्तावेज की फोटोकापी करा रही थी। इसी दौरान चोरों ने उनके पर्स को पार कर दिया। फोटोकापी कराने वाले को रुपये देने के लिए पर्स खोला तो चोरी का पता चला। उन्होंने आसपास के लोगों इसकी जानकारी दी। इसके बाद उन्होंने सिविल लाइन थाने में शिकायत की है।

चोरी के मामले में फरार कबाड़ी को किया गया गिरफ्तार

चोरी के मामले में फरार चल रहे कबाड़ी को चकरभाठा पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इससे पहले पुलिस ने मामले में पांच आरोपित को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। मंगलवार को फरार आरोपित की गिरफ्तारी के बाद उन्हें न्यायालय में पेश किया गया है।
चकरभाठा सीएसपी निमितेष सिंह ने बताया कि छतौना से छह किलोमीटर बिजली के तार की शिकायत मिली थी। इस पर पुलिस ने जुर्म दर्ज कर मामले को जांच में लिया। जांच के दौरान पुलिस ने अकलतरा क्षेत्र से गुना कुमार जोगी, मनोज टण्डन, राकेश कुमार मनहर, विकास साण्डे तथा प्रियांशु मनहर को पकड़ लिया। उनके कब्जे से चोरी का सामान जब्त किया गया।
पूछताछ में आरोपित ने बताया कि उन्होंने चोरी के सामान को कबाड़ी मोहम्मद फिरोज(40) निवासी मसानगंज मस्जिद गली के पास बेच दिया है। इसमें कबाड़ी के सहयोगी राहुल गिरि ने उनका सहयोग किया था। इस बीच कबाड़ी अपने ठिकाने से फरार हो गया था। पुलिस को उसकी तलाश थी। मंगलवार को पुलिस ने आरोपित कबाड़ी और उसके कर्मचारी को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया है।

सी घनश्याम गोस्वामी के रूप में हुई। डायरी में मिले नंबरों के आधार पर अपने शिष्यों को जानकारी दी। सूचना पर वह थाने पहुंचे।

Exit mobile version