रायपुर

CG Naxali Surrender News: 5 लाख रुपये के इनामी नक्सली ने किया सरेंडर, हत्या, मुठभेड़ समेत कई घटनाओं में था शामिल

CG Naxali Surrender News: छत्तीसगढ़ के धमतरी जिले से 5 लाख रुपये के इनामी नक्सली के आत्मसमर्पण की खबर सामने आई है. बताया जा रहा है कि नक्सली...

धमतरी,CG Naxali Surrender News: छत्तीसगढ़ के धमतरी जिले से 5 लाख रुपये के इनामी नक्सली के आत्मसमर्पण की खबर सामने आई है. बताया जा रहा है कि नक्सली के खिलाफ 6 मामलों में अपराध दर्ज किया गया है. नक्सली ने धमतरी एसपी के सामने सरेंडर किया है. एसपी ने बताया कि इनामी नक्सली पर हत्या, मुठभेड़ और आईडी लगाने जैसे मामले दर्ज हैं.

CG Naxali Surrender News:आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ में साई सरकार बनने के बाद से सुरक्षा बलों को लगातार सफलता पर सफलता मिल रही है

आए दिन नक्सली आत्मसमर्पण कर रहे हैं तो कभी मुठभेड़ में बड़ी संख्या में नक्सली मारे जा रहे हैं. पिछले बुधवार को भी छत्तीसगढ़ के माओवादी संगठन से जुड़े एक नक्सली ने मलकानगिरी पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया था. सरेंडर करने वाले नक्सली का नाम मुकेश खोसा बताया जा रहा है, जिस पर 2 लाख रुपये का इनाम था.

बता दें कि नक्सली मुकेश खोसा ने 2023 में माओवादी संगठन में शामिल होकर लगभग 8 महीने तक संगठन के लिए काम किया। इस दौरान वह कई हिंसक घटनाओं में शामिल रहा। आत्मसमर्पण के बाद राज्य सरकार ने नक्सली को 2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि और पुनर्वास नीति के तहत अन्य लाभ प्रदान किए हैं। मलकानगिरी डीआईजी चरण सिंह मीना ने इस मामले की जानकारी दी है।

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button