Gwalior News: चार मंजिला मल्टी का पिलर टूटा… दहशत में आए 24 परिवार घर छोड़ गए, जानिए पूरी खबर…

Gwalior News: मध्य प्रदेश के ग्वालियर जिले में मंगलवार देर रात एक मंजिला बहुमंजिला इमारत का खंभा गिर गया। पिलर गिरने से बिल्डिंग एक तरफ झुकने लगी, जिससे वहां रहने वाले लोगों में दहशत फैल गई.

ग्वालियर, Gwalior News: ग्वालियर में मंगलवार देर रात एक बड़ा हादसा (Gwalior News) टल गया. थाटीपुर में एक चार मंजिला बहुमंजिला इमारत का पिलर अचानक टूट गया, जिससे इमारत एक तरफ झुक गई. इमारत के हिलने से निवासियों में दहशत फैल गई। भयभीत लोग तुरंत इमारत से बाहर भाग गए। वहीं, हादसे की जानकारी मिलते ही बिल्डिंग के सभी फ्लैट्स में मौजूद लोगों को बाहर निकाल लिया गया.

आधी रात टूटा मल्टी का पिलर (Gwalior News) 

घटना थाटीपुर की नेहरू कॉलोनी स्थित गोल्डन टावर मल्टी में हुई। मंगलवार देर रात चार मंजिला मल्टी बिल्डिंग का पिलर टूट गया, जिससे बिल्डिंग एक तरफ झुकने लगी. गोल्डन टावर नाम की इस मल्टी में कुल 27 फ्लैट हैं। जैसे ही इमारत झुकी, सभी डरे हुए निवासी तुरंत मल्टी से बाहर आ गए। गनीमत यह रही कि कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ। हादसे की जानकारी मिलते ही नगर निगम और पुलिस प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे और पूरी बिल्डिंग को खाली करा लिया गया. सभी निवासियों को सुरक्षित स्थान पर रखा गया। इसके अलावा सुरक्षा की दृष्टि से मल्टी के बाहर सूचना बोर्ड भी लगाया गया था।

चार मंजिला बहुमंजिला गोल्डन टावर में 15 परिवार रहते हैं। बिल्डिंग में कुल 27 फ्लैट हैं और सभी बिक चुके हैं. मल्टी का निर्माण मुरार निवासी मोहन बांदिल ने कराया है।

मल्टी के निर्माण में गड़बड़ी

हादसे के बारे में अधिकारियों ने बताया कि मल्टी 10-15 साल पुरानी है। प्रथम दृष्टया यह कहा जा रहा है कि मल्टी के निर्माण में खामी के कारण पिलर क्षतिग्रस्त हुए हैं। आवश्यक मरम्मत और इंजीनियर की रिपोर्ट के बाद ही लोगों को मल्टी में प्रवेश की अनुमति दी जाएगी।

मल्टी 10 से 15 साल पुरानी

हादसे के बारे में सीएसपी नागेंद्र सिकरवार ने बताया कि मल्टी 10 से 15 साल पुरानी बताई जा रही है। मल्टी के निवासियों के लिए वैकल्पिक व्यवस्था की जा रही है। वहीं, इमारत के लिए खतरनाक स्थिति होने पर आवश्यक सावधानियां बरती जा रही हैं. वहीं, इस हादसे को लेकर नगर निगम आयुक्त हर्ष कुमार सिंह ने कहा कि इमारत के रखरखाव में कमी और सीपेज भी इसका कारण हो सकता है. यह दुर्घटना. फिलहाल जांच जारी है. वहीं, इस हादसे को लेकर स्थानीय लोगों में गुस्सा है. मल्टी के निवासियों ने निर्माण एजेंसी पर काम में लापरवाही का आरोप लगाया है।

Exit mobile version