Mohammed shaami Will play: मोहम्मद शमी की टीम इंडिया में वापसी की तैयारी

Mohammed shaami Will play: मोहम्मद शमी वनडे विश्व कप 2023 के बाद से टीम इंडिया से बाहर थे, लेकिन अब वे वापसी के लिए पूरी तरह तैयार हैं।"

Mohammed shaami Will play: मोहम्मद शमी की टीम इंडिया में वापसी की तैयारी

ब्रेक पर हैं मोहम्मद शमी

भारतीय क्रिकेट टीम के प्रमुख तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी वर्तमान में ब्रेक पर हैं। शमी वनडे विश्व कप 2023 से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं, जब वे चोटिल हो गए थे और सर्जरी करवाई थी। अब वे पूरी तरह फिट हो चुके हैं और टीम इंडिया में वापसी के लिए तैयार हैं। शमी की वापसी डोमेस्टिक क्रिकेट से शुरू होगी, और वे जल्द ही घरेलू क्रिकेट में खेलना शुरू करेंगे।

वापसी पर शमी की प्रतिक्रिया

शमी ने टीम इंडिया में अपनी वापसी को लेकर प्रतिक्रिया दी है। इंडिया टुडे को दिए एक बयान में शमी ने कहा, “यह कहना मुश्किल है कि मैं कब टीम इंडिया में वापसी करूंगा। मैं इसको लेकर बहुत मेहनत कर रहा हूं। लेकिन उम्मीद है कि आप मुझे टीम इंडिया से पहले बंगाल के लिए खेलते हुए देखेंगे। मैं बंगाल के लिए दो-तीन मैच खेलने के लिए आऊंगा। मैं इसके लिए पूरी तैयारी के साथ आऊंगा।”

वनडे विश्व कप 2023 में शमी की भूमिका

मोहम्मद शमी वनडे विश्व कप 2023 में भारतीय टीम के हीरो रहे थे। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फाइनल मैच में एक महत्वपूर्ण विकेट लिया था और न्यूजीलैंड के खिलाफ 7 विकेट झटके थे। इसके अलावा, श्रीलंका के खिलाफ मुंबई में खेले गए मैच में उन्होंने महज 18 रन देकर 5 विकेट लिए थे, जो उनकी शानदार प्रदर्शन को दर्शाता है।

सर्जरी और पुनर्वसन

शमी ने फरवरी 2024 में एंकल की सर्जरी करवाई थी और इसके बाद बैंगलोर स्थित नेशनल क्रिकेट एकेडमी में रहकर अपनी वापसी की तैयारी की। अब वे पूरी तरह से फिट हैं और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने स्पष्ट कर दिया है कि खिलाड़ियों को घरेलू मैचों में खेलना अनिवार्य होगा। यह कदम इसलिए उठाया गया है क्योंकि कई खिलाड़ी आईपीएल में खेलने के लिए घरेलू मैचों में भाग नहीं लेते थे, जिसकी आलोचना की गई थी।

Exit mobile version