Most expensive players of IPL Auction: आईपीएल इतिहास के टॉप 5 सबसे महंगे खिलाड़ी

Most expensive players of IPL Auction: दुनिया की सबसे अमीर फ्रेंचाइजी लीग आईपीएल में दुनिया भर के खिलाड़ी हिस्सा लेते हैं, जिन पर नीलामी के दौरान

 खेल, Most expensive players of IPL Auction: दुनिया की सबसे अमीर फ्रेंचाइजी लीग आईपीएल में दुनिया भर के खिलाड़ी हिस्सा लेते हैं, जिन पर नीलामी के दौरान बोली लगती है। 2008 की नीलामी में एमएस धोनी सबसे ज्यादा 9.5 करोड़ रुपये की कीमत पर बिके थे. ईशान किशन इस समय भारत के सबसे महंगे खिलाड़ी हैं. उन्हें 2022 में मुंबई इंडियंस ने 15.25 करोड़ रुपये में अपनी टीम में शामिल किया था. आगामी आईपीएल सीजन से पहले मेगा नीलामी होगी. इस बार खिलाड़ियों पर जमकर बोली लगेगी. कुछ महान खिलाड़ियों पर पैसों की बारिश होगी.

IPL Auction 2025 (Most expensive players of IPL Auction)

पिछली नीलामी में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी मिचेल स्टार्क और पैट कमिंस ने जमकर कमाई की थी. इस बार भी दोनों खिलाड़ियों की ओर से ज्यादा बोली देखने को मिल सकती है. आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि आईपीएल नीलामी में अब तक कौन से खिलाड़ी सबसे महंगे बिके हैं।

बेन स्टोक्स

2023 में सबसे महंगी बोली इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स पर लगी। चेन्नई सुपर किंग्स ने स्टोक्स को 16.25 करोड़ रुपये में शामिल किया। वह चोट के कारण आईपीएल 2024 में नहीं खेल सके थे. इस बार सीएसके बेन स्टोक्स को रिलीज कर सकती है. उन्होंने आईपीएल में 45 मैचों में 992 रन और 28 विकेट लिए हैं।

कैमरून ग्रीन

ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन आईपीएल 2023 में बिकने वाले दूसरे सबसे महंगे खिलाड़ी थे। ग्रीन को मुंबई इंडियंस ने 17.5 करोड़ रुपये में खरीदा था। हालांकि, उनका ये सीजन खास नहीं रहा, जिसके बाद कैमरून को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने साइन कर लिया। उन्होंने आईपीएल में अब तक 29 मैचों में 707 रन बनाए हैं.

सैम करन

इंग्लैंड के तूफानी सैम कुरेन आईपीएल 2023 की नीलामी में बिक वाले सबसे महान खिलाड़ी थे। सैम ने पंजाब किंग्स को 18.5 करोड़ रुपए खर्च कर अपनी टीम में शामिल किया था। आईपीएल 2024 में शिखर धवन के शिष्य होने पर सैम ने पंजाब की साधिका साबथी थी।

पैट कमिंस

आईपीएल 2024 की नीलामी में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस पर पैसों की बारिश हुई। पैट को खरीदने में कई खिलाड़ियों ने दिलचस्पी दिखाई थी. आखिरकार सनराइजर्स हैदराबाद ने पैट कमिंस को 20.5 करोड़ रुपये में अपनी टीम में शामिल किया. कमिंस पिछले सीजन में सनराइजर्स के कप्तान थे।

मिचेल स्टार्क

आईपीएल 2024 की नीलामी में सबसे महंगी बोली का रिकॉर्ड टूट गया. ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे बिकने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. मिशेल को कोलकाता नाइट राइडर्स ने 24.75 करोड़ रुपये में अपनी टीम में शामिल किया. पिछले सीजन में स्टार्क ने 14 मैचों में 17 विकेट लिए थे.

यह भी पढ़ें : National Deworming Day: इस दिन मनाया जाएगा राष्ट्रीय कृमि मुक्ति दिवस, 1 से 19 वर्ष के बच्चों और किशोरों को खिलाई जाएगी कृमि मुक्ति की दवा

Exit mobile version