मध्य प्रदेशमुख्य समाचार
Trending

MPPSC Paper Leaked Sold On Telegram: परीक्षा के एक दिन पहले MPPSC का पेपर लीक, 2500 रुपये में टेलीग्राम पर बिक रहा था पेपर?

MPPSC Paper Leaked Sold On Telegram: इन दिनों देश भर में NEET और NET परीक्षा में कथित अनियमितताओं का मुद्दा छाया हुआ है. इस बीच केंद्र सरकार ने पेपर लीक विरोधी कानून भी लागू कर दिया है.

मध्य प्रदेश, MPPSC Paper Leaked Sold On Telegram: इन दिनों देश भर में NEET और NET परीक्षा में कथित अनियमितताओं का मुद्दा छाया हुआ है. इस बीच केंद्र सरकार ने पेपर लीक विरोधी कानून भी लागू कर दिया है. इस बीच मध्य प्रदेश में पीएससी पेपर लीक (MPPSC Paper Leaked Sold On Telegram) की खबर सामने आई है. दावा किया जा रहा है कि लीक हुआ पेपर 100 फीसदी सटीक है. वहीं, पेपर ढाई हजार रुपये में बिक रहा है. इतना ही नहीं, ग्रुप में एक मैसेज भी भेजा जा रहा है, जिसमें लिखा है कि क्यूआर कोड पर पेमेंट करते ही पेपर भेज दिया जाएगा।

इसके कुछ स्क्रीनशॉट भी वायरल हो गए हैं लेकिन न्यूज 24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। आपको बता दें कि रविवार को मध्य प्रदेश में एमपी पीएससी परीक्षा होनी है। ऐसे में कहा जा रहा है कि परीक्षा से एक दिन पहले पेपर टेलीग्राम पर लीक हो गया है. इसके कुछ स्क्रीनशॉट भी वायरल हो रहे हैं. इस टेलीग्राम ग्रुप का नाम MPPSC पेपर लीक 2024 है। इसमें लिखा है कि किसी को कोई सबूत नहीं दिया जाएगा।

परीक्षा के एक दिन पहले पेपर लीक (MPPSC Paper Leaked Sold On Telegram)

आपको बता दें कि 110 पदों के लिए यह परीक्षा कल आयोजित होनी है. जिसमें 1 लाख 83 हजार से ज्यादा अभ्यर्थी शामिल होंगे. वहीं, बीजेपी विधायक भगवान दास ने इस पेपर लीक घटना पर चिंता जताई है. उन्होंने कहा कि पेपर लीक की घटनाएं चिंताजनक हैं. कुछ लोग ऐसा करते हैं और दोष दूसरों पर आ जाता है। ऐसे लोगों पर कार्रवाई के लिए सख्त कानून लाए गए हैं।

आपको बता दें कि इन दिनों देश में NEET और यूजीसी नेट के पेपर लीक को लेकर काफी हंगामा मचा हुआ है. केंद्र ने यूजीसी नेट परीक्षा रद्द कर दी है. वहीं NEET परीक्षा पर अभी भी सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई चल रही है. वहीं, ईओयू की 35 टीमें पटना में पेपर लीक की जांच कर रही हैं. इस बीच सरकार पेपर लीक से जुड़ा नया कानून लेकर आई है. सरकार ने फरवरी में लोकसभा चुनाव से पहले इस बिल को संसद में पास कराया था. ऐसे में अब सरकार ने इसे लागू कर दिया है. केंद्र सरकार ने इस संबंध में शुक्रवार रात 12 बजे गैजेट नोटिफिकेशन जारी किया।

Related Articles

Back to top button