Ishan Kishan Century: इशान किशन ने वापसी करते हुए मचाया धमाल, झारखंड के लिए जड़ा जोरदार शतक

Ishan Kishan Buchi Babu Tournament 2024: ईशान किशन ने जोरदार वापसी की है. उन्होंने बुची बाबू क्रिकेट टूर्नामेंट में झारखंड के लिए शतक लगाया है.

Ishan Kishan Buchi Babu Tournament 2024:

ईशान किशन ने धमाकेदार वापसी की है. वह बुची बाबू क्रिकेट टूर्नामेंट में झारखंड की ओर से खेल रहे हैं. ईशान ने मध्य प्रदेश के खिलाफ कप्तानी पारी खेली. उन्होंने 107 गेंदों का सामना करते हुए 114 रन बनाए हैं. ईशान की इस पारी में 10 छक्के भी शामिल थे. बल्लेबाजी के दौरान वह कई तरह के शॉट्स खेलते नजर आए. ईशान को लेकर फैन्स ने सोशल मीडिया पर कई पोस्ट भी शेयर किए हैं. उन्होंने लंबे समय बाद घरेलू क्रिकेट खेलना शुरू किया है.

दरअसल ईशान झारखंड के कप्तान हैं. इंडिया सीमेंट ग्राउंड, शंकर नगर में झारखंड और मध्य प्रदेश के बीच मैच चल रहा है. मध्य प्रदेश ने पहली पारी में ऑलआउट होने तक 225 रन बनाए थे। इसके जवाब में झारखंड की टीम बल्लेबाजी कर रही है. उसके लिए ईशान छठे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए. उन्होंने 107 गेंदों का सामना करते हुए 114 रन बनाए. ईशान की इस पारी में 5 चौके और 10 छक्के शामिल रहे. ईशान का स्ट्राइक रेट 106.54 का रहा.

ईशान किशन को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर कर दिया है. इस बात को लेकर बोर्ड में काफी नाराजगी थी कि वह घरेलू क्रिकेट नहीं खेल रहे हैं. उनके साथ और भी कई खिलाड़ी इंडियन प्रीमियर लीग के लिए घरेलू क्रिकेट में नहीं खेल रहे थे. इसे लेकर बोर्ड ने सख्त रवैया अपनाया. अब भारतीय टीम के ज्यादातर खिलाड़ी घरेलू क्रिकेट में खेल रहे हैं. हाल ही में दलीप ट्रॉफी 2024 के लिए टीम की घोषणा की गई है। इसमें शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जड़ेजा और शिवम दुबे समेत कई खिलाड़ी हिस्सा लेंगे.

ईशान के अंतरराष्ट्रीय करियर पर नजर डालें तो उन्होंने भारत के लिए 32 टी20 मैच खेले हैं. उन्होंने इस दौरान 796 रन बनाए हैं. ईशान ने 27 वनडे मैचों में 933 रन बनाए हैं. उन्होंने इस फॉर्मेट में एक दोहरा शतक भी लगाया है. ईशान ने 2 टेस्ट मैच भी खेले हैं.

Exit mobile version